Home Sports Cricket विंडीज सीरीज के बाद संन्यास लेंगे मिस्बाह उल हक

विंडीज सीरीज के बाद संन्यास लेंगे मिस्बाह उल हक

0
विंडीज सीरीज के बाद संन्यास लेंगे मिस्बाह उल हक
Misbah-ul-Haq to retire after West Indies series
Misbah-ul-Haq to retire after West Indies series
Misbah-ul-Haq to retire after West Indies series

लाहौर। पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट कप्तान मिस्बाह उल हक वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी महीने के अंत में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम दे देंगे।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने गुरुवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मिस्बाह को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपते हुए यह स्पष्ट किया था कि यह मिस्बाह की अंतिम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी।

43 वर्षीय मिस्बाह ने यहां गद्दाफी स्टेडियम में पत्रकारों से कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज मेरी अंतिम क्रिकेट सीरीज होगी। मैं इसके बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम दूंगा और मैंने इस बारे में बोर्ड को पहले ही सूचित कर दिया था।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी अंतिम क्रिकेट सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करूंगा। मेरे ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है और मैं इस सीरीज में ढेरों रन बनाकर अपने करियर का सुखद समापन चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि मिस्बाह 2015 में संन्यास लेना चाहते थे लेकिन बोर्ड ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था। मिस्बाह की कप्तानी में पाकिस्तान ने 53 टेस्ट मैचों में 24 में जीत हासिल की है और पिछले वर्ष नंबर वन टीम भी बनी थी।

न्यूजीलैंड तथा आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार छह मैच गंवाने के बाद मिस्बाह की कप्तानी तथा संन्यास लेने के बारे में चर्चा उठने लगी थी। 2001 में टेस्ट पदार्पण करने वाले मिस्बाह ने 72 मैचों में 45 से ऊपर के औसत से 4951 रन बनाए हैं।