Home World Asia News भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज

भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज

0
भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता 2017 मिस वर्ल्ड का ताज
miss india Manushi Chillar crowned Miss World 2017
miss india Manushi Chillar crowned Miss World 2017
miss india Manushi Chillar crowned Miss World 2017

सान्या (चीन)। भारत की सुंदरी मानुषी छिल्लर ने शनिवार को मिस वर्ल्ड-2017 का प्रतिष्ठित ताज अपने नाम कर लिया। इसी के साथ उन्होंने सौंदर्य की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगितामें ताज पाने से 16 साल से चूकते रहे अपने देश के लिए ताज हासिल कर देशवासियों का गौरव बढ़ाया।

मानुषी से पहले ये खिताब वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने जीता था, जो अब प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हैं। हॉलीवुड फिल्म में काम कर वह अंतर्राष्ट्रीय अभिनेत्री भी कहलाने लगी हैं।

मिस वल्र्ड-2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले ने 21 वर्षीय मानुषी छिल्लर को ताज पहनाया। इस दौरान वह काफी भावुक दिखाई दीं। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है।

मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा को पहला रनरअप घोषित किया गया, जबकि सान्या सिटी एरिया में आयोजित समारोह में मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल को दूसरे रनरअप के रूप मेंघोषित किया गया।

 

हरियाणा में डॉक्टर माता-पिता के घर में जन्मी मानुषी छिल्लर ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन से पढ़ाई की है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि केवल एक चीज जो मैं मानती हूं वह निश्चित रूप से अनिश्चितता है, जो इस ताज के साथ जुड़ी हुई है और यही इसकी विशेषता है।

मानुषी ने यह भी कहा था कि उन्हें ताज जीतने का पूरा भरोसा है। खिताब के अलावा, मानुषी ने ‘ब्यूटी विद ए पर्पस’ पुरस्कार भी जीता। सुंदरी मानुषी छिल्लर ने इस साल फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब जीता था।

मिस वर्ल्ड 2017 यहां सान्या सिटी एरिना में आयोजित किया गया। दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों ने इस प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया।

मिस वर्ल्ड 2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले नई विश्व सुंदरी को प्रतिष्ठित ताज पहनाया। इस समारोह में अब तक गायक जिजी, मेगन यंग के साथ प्रस्तुति दी। समारोह की मेजबानी एंजेला चाउ ने की।।