Home Sports Cricket एक ही मैच में मिशेल स्टार्क की 2 हैट्रिक

एक ही मैच में मिशेल स्टार्क की 2 हैट्रिक

0
एक ही मैच में मिशेल स्टार्क की 2 हैट्रिक
Mitchell Starc takes two hat trick in same match
Mitchell Starc takes two hat trick in same match
Mitchell Starc takes two hat trick in same match

सिडनी। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क हालांकि ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज नहीं हैं। अब तक सात गेंदबाज यह कारनाम कर चुके हैं।

स्टार्क ने आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। स्टार्क ने मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लगाई।

दूसरी पारी में उन्होंने अपने 15वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जेसन बेहरेनडोर्फ को कैच कराने के बाद डेविड मूडी को बोल्ड किया। अपने 16वें ओवर की पहली गेंद पर जोन वेल्स को कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों स्लिप में कैच कराया।

इससे पहले उन्होंने पहली पारी में भी हैट्रिक ली। पहली पारी में उन्होंने बेहरेनडोर्फ, मूडी के अलावा सिमोन मैक्नि को अपना शिकार बनाया।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार्क से पहले अमिन लखानी ने इंडियन टूरिस्ट के खिलाफ कम्बाइंड इलेवन के साथ यह उपलब्धि हासिल की थी।

कुल मिलाकर वह विश्व क्रिकेट में एक ही मैच में दो हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि वह ऐसा करने वाले आस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले टी.जे मैथ्यू ने 1912 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में यह रिकार्ड अपने नाम किया था।