Home Headlines मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से 4 नए चेहरे शामिल, मेघवाल साईकिल पर पहुंचे

मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से 4 नए चेहरे शामिल, मेघवाल साईकिल पर पहुंचे

0
मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से 4 नए चेहरे शामिल, मेघवाल साईकिल पर पहुंचे
Modi cabinet expands, four new faces from Rajasthan
Modi cabinet expands, four new faces from Rajasthan
Modi cabinet expands, four new faces from Rajasthan

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल, नागौर सांसद सीआर चौधरी, पाली सांसद पीपी चौधरी और और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने राज्य मंत्री की शपथ ली है।

केन्द्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् में अब राजस्थान का प्रतिनिधित्व बढ़ गया है। राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ सहित मंत्रिपरिषद् में कुल छह मंत्री हो गए हैं। केन्द्रीय मंत्री वैंकेया नायडू भी राजस्थान से ही राज्यसभा सदस्य निर्वाचित है।

दो मंत्रियों के इस्तीफे

राजस्थान से केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् में प्रतिनिधित्व करने वाले दो राज्य मंत्रियों प्रो. सांवर लाल जाट और निहाल चंद ने केन्द्रीय मंत्रिपरिषद् में मंगलवार को त्याग पत्र दे दिया। जिन्हें प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है।

मेघवाल साईकिल पर पहुंचे शपथ लेने

राजस्थान के वरिष्ठ सांसद अर्जुन राम मेघवाल शपथ ग्रहण करने अपने सरकारी आवास 20, विंडसर प्लेस से राष्ट्रपति भवन तक साईकिल पर गए और राज्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद वापस भी साईकिल पर ही लौटे। वे हमेशा की तरह लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने। उन्होंने राजस्थान की बहुरंगी पगड़ी पहन अपने चिरपरिचित अंदाज में शपथ ग्रहण की।

मंत्रिपरिषद् में शामिल राज्य के सभी चारों सांसदों के निवास पर भारी संख्या में लोग पहुंचे। राजस्थान से सैकड़ों लोगों ने अर्जुन राम मेघवाल, पी.पी. चौधरी, सी.आर. चौधरी और विजय गोयल के सरकारी आवास पर पहुंचकर नए मंत्रियों को पुष्पहार पहना उन्हें गुलदस्ता भेंट कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

दस राज्यों से 19 नए मंत्री बने, 5 पुराने मंत्रियों की छुट्टी
https://www.sabguru.com/pm-narendra-modis-cabinet-expansion/

मोदी के कैबिनेट विस्तार में दिखी यूपी चुनाव की झलक
https://www.sabguru.com/modi-cabinet-reshuffle-assembly-polls-mind/