Home Breaking मोदी ने महामना एक्सप्रेस व ट्रेड सेंटर का उद्घाटन किया

मोदी ने महामना एक्सप्रेस व ट्रेड सेंटर का उद्घाटन किया

0
मोदी ने महामना एक्सप्रेस व ट्रेड सेंटर का उद्घाटन किया
Modi inaugurates Mahamana Express between Vadodara and Varanasi
Modi inaugurates Mahamana Express between Vadodara and Varanasi

बनारस। उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी से सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां शुक्रवार को 300 करोड़ रुपए की लागत से बने दीनदयाल हस्तकला संकुल ट्रेड सेंटर का उद्घाटन किया।

इसके अलावा उन्होंने वाराणसी-वडोदरा के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हम ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो खुद शिलान्यास करते हैं और खुद ही उसका लोकार्पण भी। पहले बुनकर कहते थे कि हम काम छोड़ना चाहते हैं, लेकिन अब उनकी सोच बदलेगी।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों को विकास से नफरत थी। वे केवल झोली भरना चाहते थे। मोदी ने कहा कि भारत विकास के पथ पर अग्रसर है। हम मध्यम परिवार और गरीब दोनों को केंद्र में रखकर चल रहे हैं। समाज के हर वर्ग को सशक्त करने के उद्देश्य से हम योजनाएं बना रहे हैं। इसका लाभ दिख रहा है। भविष्य में यह और बेहतर होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई फैसले पूरी हिम्मत से लिए जा रहे हैं और इसका परिणाम नजर आ रहा है। भारत तेजी से बदल रहा है। जैसा विकास पश्चिम भारत में हुआ है, वैसा ही विकास पूर्व भारत में भी करना है। पूर्वी भारत को भी बदलना है।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि छह माह में इतना विकास किया। छह महीने से कम समय में योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कमाल करके दिखाया है।

मोदी ने ही बतौर सांसद 7 नवंबर 2014 को यहां ट्रेड सेंटर की आधारशिला रखी थी। 43,445 वर्ग मीटर में बने इस इस ट्रेड सेंटर से वाराणसी और उसके आसपास के जिलों से जुड़े करीब 60 हजार बुनकर परिवारों को फायदा मिलेगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने वाराणसी-वडोदरा के बीच चलने वाली साप्ताहिक महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रत्येक शुक्रवार सुबह 6.10 बजे यह ट्रेन वाराणसी से रवाना होगी।

प्रधानमंत्री मोदी 2.45 बजे वायुसेना के विशेष विमान से बनारस पहुंचे। यहां मौजूद राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के लिए रवाना हो गए।