मोदी ने स्मार्ट सिटी के लिए सिर्फ 7 फीसदी खर्च किए : राहुल

Modi spent just 7 percent for smart city: Rahul
Modi spent just 7 percent for smart city: Rahul

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खोखले नारे देने को लेकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने स्मार्ट सिटी योजना के लिए आवंटित 9,860 करोड़ रुपये का सिर्फ 7 फीसदी इस्तेमाल किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्यारे मोदी भक्तों स्मार्ट सिटी के लिए 9,860 करोड़ रुपये में से सिर्फ 7 फीसदी का इस्तेमाल किया गया है। चीन हमसे प्रतिस्पर्धा कर रहा है जबकि आपके मालिक हमें खोखले नारे दे रहे हैं। कृपया यह वीडियो देखिए और उन्हें प्रमुख मुद्दे-‘भारत के लिए रोजगार सृजन’ पर ध्यान देने की सलाह दें।”

उन्होंने एक डॉक्यूमेंट्री ‘शेन्झेन : द सिलीकान वैली ऑफ हार्डवेयर’ का लिंक भी संलग्न किया।

जैकलिन फर्नॅंडेज़ का हॉट पोल वीडियो डांस हुआ लीक, देखें वीडियो

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी सरकार के उस आंकड़े के सामने आने के बाद आई है, जिसके अनुसार उसकी महत्वाकांक्षी परियोजना स्मार्ट सिटी योजना के लिए आवंटित राशि का बेहद कम इस्तेमाल किया गया है।

अक्षय कुमार और करीना कपूर रोमांस करते कैमरे में कैद, देखें वीडियो

आवास व शहरी मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 60 शहरों के लिए आवंटित किए गए 9,860 करोड़ रुपये में से सिर्फ सात फीसदी यानी 645 करोड़ रुपये का ही इस्तेमाल किया गया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE