मुस्लिम महिलाएं बिना ‘महरम’ हज यात्रा कर सकती हैं : मोदी

Muslim women can travel without 'mahram' Hajj: Modi

Muslim women can travel without ‘mahram’ Hajj: Modi

नई दिल्ली : सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कानून में बदलाव लाते हुए वार्षिक हज यात्रा के लिए महिलाओं को बिनवा किसी पुरुष संरक्षक के यात्रा करने की अनुमति दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यह कहा।

मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 2017 के अंतिम संस्करण में रविवार को कहा कि मैंने देखा है कि अगर कोई मुस्लिम महिला हज यात्रा के लिए जाना चाहती है तो वह बिना ‘महरम’ (एक पुरुष संरक्षक) के नहीं जा सकती।

उन्होंने कहा कि और जब मैंने इस बारे में पता किया तो मुझे पता चला कि वह हम लोग ही हैं, जिन्होंने महिलाओं के अकेले हज पर जाने पर रोक लगा रखी है। इस नियम का कई इस्लामिक देशों में अनुपालन नहीं किया जाता।

सानिया मिर्ज़ा का हॉट वर्कआउट वीडियो हुआ वायरल, देखें वीडियो

मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यक मंत्रालय ने यह प्रतिबंध हटा लिया है और अब मुस्लिम महिलाओं को बिना किसी पुरुष संरक्षक के हज यात्रा करने की अनुमति होगी।

प्रियंका चोपड़ा का ऊप्स मोमेंट हुआ यूट्यूब पर वायरल, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब तक, 1,300 महिलाएं बिना महरम के हज यात्रा करने के लिए आवेदन कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पुरुषों की तरह समान अवसर मिलने चाहिए।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE