Home Headlines मायावती ने लगाया मोदी पर भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप

मायावती ने लगाया मोदी पर भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप

0
मायावती ने लगाया मोदी पर भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप
Modi should stop emotional blackmailing people : Mayawati
Modi should stop emotional blackmailing people : Mayawati
Modi should stop emotional blackmailing people : Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 500 और 1000 नोटों की बंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने अपना घर-परिवार सब कुछ देश के लिये छोड़ा है तो इसका यह मतलब नहीं है कि वे जनहित से खिलवाड़ करते हुए देश की समस्त जनता को दुःख और गंभीर पीड़ा पहुंचाने वाले अपरिपक्व फैसले लें और उस पर अडिग रहने की हठ करें।

प्रधानमंत्री मोदी की रविवार को गोवा में दिए गए भाषण पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा है कि मोदी बात-बात पर भावुक होकर लोगों को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने का प्रयास करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले ऊना कांड के मामले में भी काफी भावुक होकर उन्होंने बहुत कुछ आश्वासन दिया था, लेकिन उससे भी दलित उत्पीड़न का कोई समाधान नहीं निकल पाया।

ठीक उसी प्रकार मोदी द्वारा 500 और 1000 के नोटों पर अचानक पाबंदी लगाने के फैसले से देश की जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है। उसे उसकी ईमानदारी की सजा क्यों दी जा रही है।

बसपा मुखिया ने कहा कि अगर मोदी ने उन लोगों को होने वाली दिन-प्रतिदिन की पीड़ा को थोड़ा भी समझ लिया होता तो फिर इस प्रकार की आपाधापी और जल्दबाजी में इतना अपरिपक्व फैसला कभी भी नहीं लिया गया होता और कम-से-कम अब वर्तमान परिस्थिति में कुछ आवश्यक सुधार करने की कोशिश जरूर की गई होती।

पीएम का यह कहना कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर वे सत्ता में आए हैं तो उन्हें अपने चुनावी वादा पूरा करने के लिए विदेशों से कालाधन वापस लाना होगा। देश के हर गरीब परिवार के सदस्य को 15 से 20 लाख रुपए देने को कदम उठाना चाहिए था। ढाई साल बीत जाने के बावजूद कुछ भी ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

मोदी द्वारा कुछ भी ठोस बात नहीं बोलना क्या नैतिक भ्रष्टाचार नहीं है। देश में कालाधन को सफेद बनाने के लिए जो योजनाएं उनकी सरकार द्वारा लागू की गई हैं और जिनमें लगभग 66,000 करोड़ रुपया जमा कराया गया। सरकार उनमें से भी किसी का नाम देश की जनता को क्यों नहीं बता रही है।

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार आम जनता के विश्वास पर थोड़ा भी खरा नहीं उतर पाई है। यूपी, उत्तराखंड और पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव से पहले जनता का ध्यान बांटने के लिए ही देशभर की जनता को जानबूझ कर एक बहुत बड़े जाल में फंसा दिया है।