विदिशा में विहिप नेता की हत्या के बाद धारा-144 लागू

communal tension in vidisha after vhp leader murdered, curfew imposed
communal tension in vidisha after vhp leader murdered, curfew imposed

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा में हुई बजरंग दल के नगर संयोजक की हत्या के विरोध में रविवार को शहर पूरी तरह से बंद रहा। शहर में तनाव का माहौल देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

शासन ने एक दिन का कर्फ्यू लगाने के बाद उसमें ढील देते हुए धारा 144 को बनाए रखा है। स्थिति को देखते हुए भोपाल से बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स को बुलाया गया था, जो यहां दूसरे दिन भी जगह-जगह किसी अप्रिय घटना को रोकने की मंशा से अब भी तैनात है।

उल्‍लेखनीय है कि कलारी रोड पर रहने वाले बजरंग दल के नगर सह संयोजक दीपक कुशवाह बक्सरिया स्थित अपने घर से रामलीला की ओर जाने के लिए निकले थे। शनिवार दोपहर तभी पीछे से छह लोगों ने घेर कर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी।

दीपक की मौत की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में परिचित और समर्थक अस्पताल पहुंच गए थे। यहां दीपक की मौत होने की सूचना मिलने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए परिजन और समर्थकों ने कई जगह पथराव कर दिया। साथ ही कई दुकानों में भी आग लगाने की कोशिश की व भीड़ ने एक ट्रक को आग लगा दी थी। जिसके बाद बाजार बंद हो गए थे।

तनाव के बीच रविवार को भी विदिशा पूरी तरह से बंद रहा। दुकान और बाजार सुबह से नहीं खुले। पुलिस ने कर्फ्यू में ढील देते हुए शहर में धारा 144 को लगा रखी है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में 16 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

शहर में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। माना जा रहा है कि पुराने विवाद का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।