Home Bihar कड़ी सुरक्षा के बीच शहाबुद्दीन को सीवान से पटना लाया गया

कड़ी सुरक्षा के बीच शहाबुद्दीन को सीवान से पटना लाया गया

0
कड़ी सुरक्षा के बीच शहाबुद्दीन को सीवान से पटना लाया गया
Mohammad Shahabuddin brought to Patna amid tight security
Mohammad Shahabuddin brought to Patna amid tight security
Mohammad Shahabuddin brought to Patna amid tight security

सीवान। उच्चतम न्यायालय के आदेश पर राजद के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को कड़े सुरक्षा के पहरे में शनिवार अहले सुबह सीवान से भाड़ी सुरक्षा के बीच पटना लाया गया।

शहाबुद्दीन को शुक्रवार देर रात तिहाड़ ले जाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल सीवान मंडल कारा पहुंचा। जिसके बाद सफेद रंग की सूमो में शहाबुद्दीन को सीवान जेल से पटना ले जाया गया।

शनिवार अहले सुबह तीन बजे कड़ी सुरक्षा में शहाबुद्दीन को सीवान से पटना लाया गया जहां से शनिवार शाम राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से उन्हें दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा। शहाबुद्दीन को टाटा सूमो में बैठाकर पटना ले जाया गया।

शहाबुद्दीन के तिहाड़ शिफ्ट होने की खबर पर आधी रात ही उनके समर्थक काफी संख्या में सीवान जेल गेट पर पहुंचे और शहाबुद्दीन के पक्ष में नारेबाजी करने लगे।

मौके पर सीवान के जिलाधिकारी एसडीओ और एएसपी के साथ काफी संख्या में एसटीएफ, बिहार पुलिस के अधिकारी और कई थानों की पुलिस मौजूद थीं। मजबूत घेराबंदी के बीच शहाबुद्दीन को पटना के लिए रवाना किया गया।

सीवान में आतंक का पर्याय माने जाने वाले शहाबुद्दीन को देर रात को गुपचुप तरीके से निकालने का फैसला इसलिए किया गया, ताकि शहर में कानून व्यवस्था न बिगड़ने पाए। फिलहाल शहाबुद्दीन को पटना की बेउर जेल में रखा गया है।

गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व सर्वोच्च न्यायालय ने शहाबुद्दीन को सीवान जेल से तिहाड़ जेल स्थानांतरण करने संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया था।

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि शहाबुद्दीन को सात दिनों के अंदर सिवान से तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए। जिसके बाद से बिहार सरकार शहाबुद्दीन को सिवान जेल से निकालकर तिहाड़ जेल शिफ्ट करने की तैयारी में जुट गई थी।