Home Bihar रमजान का दिखा चांद,  रोजा रखेंगे मुसलमान भाई

रमजान का दिखा चांद,  रोजा रखेंगे मुसलमान भाई

0
रमजान का दिखा चांद,  रोजा रखेंगे मुसलमान भाई
moon of ramadan seen
moon of ramadan seen first roza will be tomorrow
moon of ramadan seen

पटना। सोमवार की शाम रमजान का चांद दिख गया। पाक माहे रमजानुल मुबारक का चांद दिखते ही खानकाह ए मुजिबिया में पटाखे छोड़ एलान करने की परम्परा की रस्म अदायगी की गई। इसके बाद मुसलमान भाईयों ने एक दूसरे को रमजान के पाक महिना की मुबारक बाद देने लगे। बरकतों व रहमतो का महिना रमजान का पहला रोजा आज से रखा जाएगा।

इमारत शरिया के मुख्य काजी मौलाना जसिमुद्दीन रहमानी और खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी ने रमजान के चांद देखे जाने की पुष्टि करते हुए कहा की सूबे के हर तबके सहित देश के विभिन्न शहरों में चांद देखा गया। आम लोगों ने भी चांद देखे जाने के बाद एदारो में कॉल कर ख़ुशी जाहिर की है। आज यानि मंगलवार से रमजान माह का पहला रोजा सभी मुसलमान भाई रखेंगे।

रमजान के चांद देखे जाने के बाद सोमवार से सभी मस्जिदों में तरावीह की नमाज शुरू हो गई है। पहला रोजा और सहरी के लिए बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे पहले सोमवार को अपने-अपने छतों पर लोगों ने रमजान का चांद देखने के लिए असमान पर निगाहें जमाए हुए थे और जिसे ही मुकद्दस माहे रमजान का चांद देखा गया।

लोग एक दूसरे को मुबारकबाद देने लगे। लोगों ने अपने दोस्तों रिश्तेदारों और शुभचिंतकों को रमजान के चांद देखे जाने और मुबारक बाद देने के लिए मोबाईल और सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल किया।

राजद सुप्रीमो ने रमजान की दी मुबारकवाद

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने देश वासियों, राज्य वासियों विशेष कर मुस्लिम भाई बहनों को माह- ए- रमजान के मुबारक महीने के आमद पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। राजद सुप्रीमो ने कहा की यह महीना बरकतों और रहमतों से भरा हुआ है। पूरे माह मुस्लिम भाई बहन रोजे रखते है और खुदा के हुजूर में इबादत करते हैं देश और राज्य में अमन शांति बना रहे, राज्य एवं राज्य वासियों के प्रगति और समृध्दि के लिए दुआएं करते हैं।

खुदा-ए-ताला से दुआ है की खुदा आपकी दुआओं को कबूल करे। देश दुनिया में अमन शांति और भाईचारा का वातावरण बना रहे। आपसी मेल जोल और विश्वास का रिश्ता मजबूत हो।
पूर्व मुख्य मंत्री श्रीमती राबड़ी देवी, नव निर्वाचित राज्य सभा सांसद डा.मीसा भरती ने भी रमजान के आमद पर राज्य वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी राज्यवासियों, विशेष कर मुस्लिम समुदाय के लोगो को हार्दिक बधाई दी है और ईश्वर से प्रार्थना की है की ईश्वर आप सबकी इस कठिन तपस्या रोजा को कबूल करे और आपकी दुआएं कबूल हो।