Home Breaking मध्यप्रदेश की सडकें अमरीका से बेहतर? कांग्रेस ने कहा झूठ

मध्यप्रदेश की सडकें अमरीका से बेहतर? कांग्रेस ने कहा झूठ

0
मध्यप्रदेश की सडकें अमरीका से बेहतर? कांग्रेस ने कहा झूठ
MP CM Shivraj Singh Chouhan Says Roads In MP Are Better Than US, Congress says lie
MP CM Shivraj Singh Chouhan Says Roads In MP Are Better Than US, Congress says lie

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अमेरिका यात्रा के दौरान राज्य की सड़कों को अमरीका की सड़कों से बेहतर बताने पर सियासत तेज हो गई है, भाजपा जहां इसे राज्य का गौरव बढ़ाने वाला कदम करार दे रही है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर सबसे बड़ा झूठ बोलकर प्रदेश को बदनाम करने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री चौहान ने अमरीका प्रवास के दौरान मंगलवार को वाशिंगटन में यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक फोरम द्वारा निवेशकों के साथ चर्चा के दौरान कहा कि जब मैं वाशिंगटन के हवाईअड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से गया तो मुझे लगा कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमरीका से कहीं अधिक बेहतर हैं।

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राज्य की सियासत में हलचल मच गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि छोटे जुमलेबाज मुख्यमंत्री चौहान ने अमेरिका जैसे विकसित राष्ट्र में अपनी ब्रांडिंग के लिए सदी का सबसे बड़ा झूठ बोला। इस झूठ से राज्य की जो विश्वव्यापी बदनामी हुई है, मुख्यमंत्री पद की गरिमा को भी गिराया है। उसके लिए उन्हें इस प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री के इस झूठ से पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है।

वहीं चौहान के इस बयान का राज्य के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह ने समर्थन करते हुए कहा कि यह बात सही है कि राज्य की सड़कें बहुत अच्छी हैं। जहां तक कांग्रेस के आरोप लगाने की बात है तो उनके कार्यकाल में सड़कों का बुरा हाल था। अब वैसा नहीं है।

सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि हमारा राज्य विकासशील राज्य है जबकि अमरीका विकसित है। भोपाल की सड़कें वाशिंगटन से अच्छी है यह बात सही है। यही बात मुख्यमंत्री ने कही है।

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने चौहान के बयान की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश में पौने दो लाख किलोमीटर सड़कें बनी हैं। मुख्यमंत्री की सोच साफ है कि वे घूमने नहीं गए हैं बल्कि वहां का काम देखकर अपने काम की तुलना कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा है कि विकास के बाद अब ‘मामा’ भी पागल हो गया है। शिवराज चश्मा यहीं भूल गए या जुमलों की खुमारी उतरी नहीं? मामा, सरकार सड़क पर उतरेंगे तभी तो जान पाएंगे कि मध्य प्रदेश की सड़कें बेहतर हैं या वशिंगटन की। (वैसे ऐसी सड़क तो पूरे अमेरिका में नहीं होगी)।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान सभा में मौजूद लोगों ने राहुल का साथ देते हुए कहा था कि विकास पागल हो गया है।

वहीं, सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि कोई उनकी आंखों से पट्टी उतारे, शिवराज सिंह चौहान जी आंखें खोलिए और सच का सामना कीजिए। ये है हकीकत।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि शिवराज को सड़क व परिवहन मंत्रालय की राज्यसभा में पेश रिपोर्ट को पढ़ना चाहिए। इसमें गड्ढ़ों के कारण हादसों में प्रदेश पहले स्थान पर है।

शिवराज के बयान पर कांग्रेस ने इसे राजनीतिक मैत्री का उल्लंघन करार देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ई-मेल और ट्वीट कर चौहान पर आपराधिक मामला दर्ज कराने और राजनयिक वीजा रद्द करने की मांग की है। साथ ही राज्य की कुछ खस्ताहाल सड़कों की तस्वीरें भी भेजी हैं।

यादव के बयान पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूनावत ने ट्वीट कर कहा है कि शिवराज सिंह चौहान ने तो विदेश में प्रदेश का गौरव बढ़ाया है, लेकिन अरुण यादव ने देशद्रोह किया है। ट्रंप से मुकदमा दर्ज कराने का कहना देशद्रोह नहीं तो क्या राष्ट्रवाद है।

शिवराज के बयान के बाद सोशल मीडिया पर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से सड़क खराब होने की तस्वीरें भेजी जाने लगी हैं। इन तस्वीरों से तो यही लग रहा है कि, राज्य की सड़कें बुरे हाल में है। अमेरिका से लौटने पर चौहान को अपने बयान पर सफाई तो देनी ही होगी। कांग्रेस इस मसले पर हमलावर हो गई है।