Home Gujarat सांसद ने गडकरी से मिल कर की सिरोही में इस नेशनल हाइवे के निर्माण की बात

सांसद ने गडकरी से मिल कर की सिरोही में इस नेशनल हाइवे के निर्माण की बात

0
सांसद ने गडकरी से मिल कर की सिरोही में इस नेशनल हाइवे के निर्माण की बात
jalore mpdevji patel meets with nitin gadkari
jalore mpdevji patel meets with nitin gadkari

नई दिल्ली। जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र के सांसद देवजी पटेल ने गुरुवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने झेरडा (गुजरात) से सिरोही राज्यमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माण करवाने एवं संसदीय क्षेत्र में अतिवृष्टि एवं बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त सडको व पुलो की मरम्मत व पुनर्निर्माण के लिए ब्त्थ् से विशेष राषि आवंटित करवाने की मांग रखी।

सांसद पटेल ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकत के दौरान बताया कि राजस्थान प्रदेश के जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र में जुलाई माह में लगातार हुई मूसलाधार बारिश (औसत से लगभग 251 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हुई) जिसके कारण नदियों एवं नालों के जलस्तर व तेज बहाव के कारण कई बांध टूट गये।

जिससे जालोर सिरोही संसदीय क्षेत्र की अनेक महत्वपूर्ण सडके लगभग 350 जगहो से और कई पुलिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनान्तर्गत निर्मित एवं निर्माणाधिन सड़कें भी पानी के बहाव से जगह-ंजगह से टूट गई हैं।

लगातार बारिश में साधनों के आवागमन से भी कई सड़क क्षतिग्रस्त हुई हैं। सांसद पटेल ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से आग्रह करते हुए कहा कि अतिवृष्टि एवं बाढ के कारण क्षतिग्रस्त सडको व पुलो के मरम्मत व पुर्ननिमार्ण के लिए ब्त्थ् से विशेष राशि आवंटन करवाई जाए।

झेरडा से सिरोही राज्यमार्ग को राष्ट्रीय मार्ग में निर्माण करवाया जायें

सांसद देवजी पटेल ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान बताया कि गुजरात स्थित डीसा से धानेरा राष्ट्रीय राज्यमार्ग (168 ए) घोषित किया गया है। गुजरात स्थित झेरडा से सिरोही राज्यमार्ग वाया मंडार, रेवदर होते हुए यह मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 62) से मिल जाता है।

झेरडा से सिरोही मार्ग पर दिन प्रतिदिन गाडियांे की संख्या बढती जा रही हैं। दोनो तरफ से यह सडक राष्ट्रीय राजमार्ग से मिलने के कारण भारी वाहनों को आवागमन बढता जा रहा हैं। उन्होंने मंत्री से झेरडा से सिरोही मार्ग पर यातायात के बढते दबाव को देखते हुए इस मार्ग को राष्ट्रीय राज्यमार्ग घोषित कर निर्माण करवाने की मांग की।