Home Breaking MP : सतना में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का उत्पात, कार फूंकी

MP : सतना में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का उत्पात, कार फूंकी

0
MP : सतना में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का उत्पात, कार फूंकी
MP: Violence of Hindu activists in Satna, car blow

 

MP: Violence of Hindu activists in Satna, car blow
MP: Violence of Hindu activists in Satna, car blow

सतना | मध्य प्रदेश के सतना जिले में धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए कथित तौर पर हिंदूवादी संगठन से जुड़े युवाओं ने गुरुवार की रात को क्रिससम की तैयारियों में जुटे इसाई समुदाय के लोगों पर हमला बोल दिया। युवकों ने उनसे मारपीट की और उनकी कार को भी आग के हवाले कर दिया।  पुलिस ने उत्पातियों पर कार्रवाई करने के बजाए पीड़ितों को ही हिरासत में ले लिया और साथ ही छह लोगों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज कर लिया।

इसाई समुदाय के फादर रोनी वर्गीस ने शुक्रवार को बताया कि शहर से 15 किलोमीटर दूर दराकलां गांव में स्थित चर्च में पादरी बनने का प्रशिक्षण लेने आए छात्र क्रिसमस की तैयारी में जुटे थे और इसी क्रम में जगह-जगह क्रिसमस कैरोल गाए जा रहे थे और नाटक आदि किए जा रहे थे।

पुलिस आई और दो फादरों व 32 छात्रों को अपने साथ थाने ले गई। उसके बाद आठ फादर मामले की जानकारी लेने गए तो उन्हें भी पुलिस ने थाने में बिठा लिया। इससे पहले थाने के परिसर में युवकों ने फादरों व छात्रों से मारपीट की। इसके बाद थाने के बाहर रखी फादर की कार में आग लगा दी।

नगर पुलिस अधीक्षक  डी डी पांडे ने  बताया कि धर्मेंद्र दोहड़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका धर्मांतरण करने के लिए पांच हजार रुपये दिए गए। तालाब में स्नान कराया गया। साथ ही उसका नाम बदलकर धर्मेंद्र थॉमस किया और कहा गया कि अब ईशु की पूजा करना।

पांडे के मुताबिक, धर्मेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने एक ज्ञात और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रलोभन आदि देने पर भारतीय दंड विधान की धारा 153 (ख), 11 (द) और 295 (क) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। धर्मातरण का मामला जांच की पुष्टि होने के बाद ही दर्ज किया जाएगा। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। बाद में सभी को छोड़ दिया गया है। नामजद व्यक्ति पुलिस हिरासत में है।