Home India City News गैंगरेप पर मुलायम के बयान से उप्र में बवाल, विरोधियों ने कहा शर्मनाक

गैंगरेप पर मुलायम के बयान से उप्र में बवाल, विरोधियों ने कहा शर्मनाक

0
गैंगरेप पर मुलायम के बयान से उप्र में बवाल, विरोधियों ने कहा शर्मनाक
Mulayam singh creates controversy again, says gangrape is impractical
Mulayam singh creates controversy again, says gangrape is impractical
Mulayam singh creates controversy again, says gangrape is impractical

लखनऊ। समाजवादी पार्टी  के मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा गैंगरेप (सामूहिक दुष्कर्म) को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद उप्र की सियासत गरमा गई है।

सपा मुखिया अब विरोधियों के निशाने पर हैं। कांग्रेस, भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने उनके इस बयान को शर्मनांक व महिला विरोधी बताया है।

दरअसल मुलायम ने मंगलवार को कहा था कि एक महिला के साथ चार पुरुष रेप (दुष्कर्म) कर ही नहीं सकते। रेप एक व्यक्ति करता है, लेकिन मुकदमा तीन और के खिलाफ भी दर्ज होता है। मगर, इस बयान को लेकर अब सियासत गरमा गई  है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जैसे वरिष्ठ नेता द्वारा इतने संवेदनशील मुद्दे पर दिया गया इस तरह का बयान शर्मनाक है तथा समाज पर गलत प्रभाव डालने वाला है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि समाचार पत्र महिलाओं व बालिकाओं के साथ घृणित बलात्कार और हत्या जैसी घटनाओं से पटा पड़ा रहता है। पूरे प्रदेश की आधी आबादी असुरक्षित महसूस कर रही है ऐसे में मुलायम जैसे वरिष्ठ राजनेता व सत्तादल के मुखिया का यह बयान ऐसी प्रवृत्तियों को बढ़ावा देगा जिससे आज प्रदेश की आधाी आबादी भयग्रस्त है।

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने तो इस मुद्दे पर कह डाला के मुलायम सिंह यादव का दिमागी संतुलन बिगड़ चुका है, इसलिए महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने वाली बयानबाजी कर रहे हैं।

चैहान ने कहा कि समूचे प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं ने मानवता को झकझोर करके रख दिया है। अभी चंद दिनों पहले सीतापुर की महमूदाबाद क्षेत्र में एक लड़की के साथ थाने में दरिंदगी की गई  ऐसे में सपा मुखिया शर्मनाक बयान देकर पीडि़तों के जख्मों को कुरेदने का काम कर रहे हैं।

उधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि मुलायम सिंह का यह बयान महिला विरोधी मानसिकता को ही दर्शाता है। उनके जैसे वरिष्ठ नेता को इस तरह का बयान शोभा नही देता। पूर्व में भी वह रेप को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को मुफ्त ई-रिक्शा वितरण समारोह में मुलायम सिंह ने जोर देकर कहा था कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश में नौ फीसदी, जबकि राजस्थान में रेप का प्रतिशत सात के ऊपर है। इसकी तुलना में उत्तर प्रदेश में रेप का औसत दो फीसद है, फिर भी राज्य सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार चल रहा है।

उन्होंने कहा कि रेप की वारदात में दिल्ली की हालत बदतर है। प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब होने के इल्जाम पर पलटवार करते हुए मुलायम ने कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि रेप की घटनाएं खत्म करने के लिए वह नीति बनाएं।