Home Breaking मुलायम सिंह ने समर्थकों से कांग्रेस की 105 सीटों पर चुनाव लड़ने को कहा

मुलायम सिंह ने समर्थकों से कांग्रेस की 105 सीटों पर चुनाव लड़ने को कहा

0
मुलायम सिंह ने समर्थकों से कांग्रेस की 105 सीटों पर चुनाव लड़ने को कहा
mulayam singh yadav asks supporters to contest as independent
mulayam singh yadav asks supporters to contest as independent
mulayam singh yadav asks supporters to contest as independent

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबन्ध से नाराज मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को एक बार फिर इसको लेकर तल्ख शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने अपने समर्थक पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस को मिली 105 सीटों पर नामांकन दाखिल करने को कहा है।

मुलायम के इन तेवरों से सपाईयों के साथ-साथ कांग्रेसी भी सकते में हैं। मुलायम ने समर्थकों से उन 105 सीटों पर लड़ने की अपील की है जहां कांग्रेस उम्मीदवार खड़े हैं।

उन्होंने खास तौर पर उन कार्यकर्ताओं से अपील की है जिनके नाम यहां से उम्मीदवारों के तौर पर घोषित कर दिए गए थे, लेकिन कांग्रेस से गठबंधन के बाद उनका टिकट पूरी तरह कट गया।

पहले दो चरणों का नामांकन खत्म हो चुका है। इसलिए मुलायम की अपील अगर कार्यकर्ताओं में असर करती है तो कांग्रेस को मुलायम समर्थित उम्मीदवारों का अगले पांच चरणों के चुनाव में सामना करना पड़ सकता है। जाहिर है ऐसे में पार्टी को बेहद मुश्किल होगी और एक तरह से उसके लिए गठबन्धन पूरी तरह प्रभावी साबित नहीं होगा।

मुलायम ने कहा है कि उन्होंने जिन्दगी भर सपा को कांग्रेस के खिलाफ लड़कर खड़ा किया और अब साथ जाने का कोई मतलब ही नहीं बनता। कांग्रेस के कारण देश पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि वह अभी भी अखिलेश को इस गठबंधन के खिलाफ समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

मुलायम की दलील है कि 105 सीटें कांग्रेस को देने से सपा के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं का क्या होगा, जो चुनाव लड़ने के लिए मेहनत कर रहे थे। उनका कहना है कि यह ठीक नहीं है और मैं पार्टी को खत्म नहीं होने दूंगा।

इससे पहले रविवार को भी उन्होंने गठबन्धन का खुला विरोध करते हुए कहा था कि सपा को इसकी जरूरत नहीं थी। पार्टी को अकेले चुनाव लड़ना चाहिए था। इसलिए मैं प्रचार नहीं करूंगा।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा है कि मुलायम की बातों से स्पष्ट है कि पार्टी ने अपने वरिष्ठतम नेता को उपेक्षित किया है।

इससे उनके मतदाता और लोगों में भी गलत सन्देश गया है। सपा का बड़ा हिस्सा इस गठबन्धन के विरोध में है। इसलिए आगे चलकर पार्टी को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

https://www.sabguru.com/people-amethi-mood-repeat-history-gayatri-prasad-prajapati/

 

https://www.sabguru.com/bjp-state-chief-keshav-prasad-maurya-says-rahul-akhileshs-roadshow-flop/

 

https://www.sabguru.com/truth-behind-congress-sp-alliance/

 

https://www.sabguru.com/polls-2017-mulayam-singh-yadav-slams-congress-alliance-refuses-campaign/