Home Headlines प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा

प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा

0
प्रधानमंत्री मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा
Multi tier security for Prime Minister Modi's visit to Jammu & Kashmir
Multi tier security for Prime Minister Modi's visit to Jammu & Kashmir
Multi tier security for Prime Minister Modi’s visit to Jammu & Kashmir

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अप्रेल में होने वाली जम्मू क्षेत्र की यात्रा के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यव्स्था लागू की जा रही है और सीमावर्ती क्षेत्रों में सतर्कता बरतने के अलावा राज्य के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

मोदी उधमपुर जिले के चेनानी में बने भारत के सबसे लंबे सुरंग मार्ग का उद्घाटन करने के लिए यहां आएंगे। वह दो अप्रेल को एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा इंतजाम में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती, क्षेत्रों की पहचान, चेकप्वाइंट निर्माण, सीमावर्ती क्षेत्रों में सतर्कता, तथा विभिन्न एजेंसियों द्वारा क्षेत्र के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की निगरानी शामिल है।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने मोदी की उधमपुर यात्रा के मद्देनजर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजाम पर संतोष जताया।

उन्होंने प्रधानमंत्री की दुर्घटना-मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के बीच निकट सहयोग बनाए रखने पर जोर दिया।

मोदी की यात्रा से जुड़े इंतजाम की समीक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता वैद्य ने की। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस, अर्धसैनिक बलों, खुफिया विभाग और असैन्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में सतर्कता बरतने तथा चौबीसों घंटे गश्त सुनिश्चित करने को कहा। पुलिस प्रमुख ने हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और राजमार्गों पर लगातार नजर रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में प्रधानमंत्री की रैली होने वाली है, वहां और आसपास के क्षेत्रों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से, इस यात्रा के लिए किए गए सभी इंतजाम को पूर्णतया अंजाम दिया जाएगा।

बैठक में ट्रैफिक को लेकर भी चर्चा हुई। यह तय किया गया कि वीवीआईपी यात्रा का इंतजाम करते हुए यह ख्याल रखा जाएगा कि आम लोगों को कोई दिक्कत ना आए।