गोल्ड तस्करी में मुंबई एयरपोर्ट का अफसर अरेस्ट

mumbai airport officer held for gold smuggling
mumbai airport officer held for gold smuggling

मुंबई। छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (सीएसआईए) पर काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी को शुक्रवार तड़के 40 लाख रूपए की कीमत के सोने के 14 बिस्कुटों की तस्करी करते समय गिरफ्तार कर लिया गया।



सीएसआईए के टर्मिनल-1 पर प्रबंधक के रूप में काम करने वाले केजी बाबू की गिरफ्तारी हवाई अड्डे के सीमाशुल्क और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ ) के संयुक्त अभियान के बाद की गई। इस अभियान में उनके पास से 16,00 ग्राम सोना बरामद किया गया है। फिलहाल उनके साथ पूछताछ चल रही है।

बाबू ने टर्मिनल-1 से टर्मिनल-2 जाने के लिए हवाईअड्डे की शटल बस का इस्तेमाल किया। वहां से उसने अपना सामान उठाया और फिर बिना जांच कराए घरेलू टर्मिनल से बाहर निकल गया। शुक्रवार को उसने अवैध सोने की खेप एक यात्री शाहबाज खान से ली थी। वह शारजाह से एयर अरबिया के विमान से यहां पहुंचा था।

बाबू को यह सामान अपने एक साथी मोहसिन शेख को सौंपना था जो घरेलू टर्मिनल के बाहर उसका इंतजार कर रहा था। उसके पास से एक पत्र भी बरामद हुआ है।

बाबू सीएसआईए में आठ साल से काम कर रहा था। सभी लोगों का कहना है कि वह किसी के काम में हस्तक्षेप नहीं करता था और न ही उसके साथ किसी का विवाद था। यह 12वां मामला है, जब हवाईअड्डों पर विभिन्न पदों पर काम करने वाले कर्मचारी इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाए गए हों।