Home Breaking मुसलमान कोई वोट की मंडी या घृणा की वस्तु नहीं : पीएम मोदी

मुसलमान कोई वोट की मंडी या घृणा की वस्तु नहीं : पीएम मोदी

0
मुसलमान कोई वोट की मंडी या घृणा की वस्तु नहीं : पीएम मोदी
Muslims 'not object of hate', should be treated as 'own' : PM Narendra modi
Muslims 'not object of hate', should be treated as 'own' : PM Narendra modi
Muslims ‘not object of hate’, should be treated as ‘own’ : PM Narendra modi

कोझिकोड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के कोझिकोड में भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमान वोट की मंडी का माल और घृणा की वस्तु नहीं है, उन्हें हमें अपना समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को न पुरस्कृत करें न तिरस्कृत करें बल्कि उन्हें परिष्कृत करें। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय ने कहा था कि मुस्लिमों को केवल वोट बैंक नहीं समझा जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि देश में ‘धर्म-निरपेक्षता’ शब्द को विकृत कर दिया गया है जिसके चलते देशभक्ति को भी कोसा जाता है।

उन्होंने कहा कि हम राजनीति में कुछ लेने या फिर हासिल करने में विश्‍वास नहीं करते। हम सत्ता के सिंहासन पर पहुंचने को लक्ष्य का अंत नहीं मानते। उन्होंने कहा हम जनता के कल्‍याण के लिए खुद को खपाने आए हैं और हमारे आचार और विचार में समानता होनी चाहिए।

आचार विचार से हमें राजनीति की प्रतिष्ठा बहाल करनी होगी। भारत इस देश के दरिद्र नारायण की पार्टी है। हमारी विकास की यात्रा में कोई पीछे नहीं रह सकता और समाज का आखिरी व्‍यक्ति भी हमारे लिए अछूता नहीं।

लोकसभा और देश की सभी विधानसभाओं के एक साथ चुनाव की दिशा में बढ़ने की बात बहुत पुरानी है और बीते दिनों राष्ट्रपति ने भी इस ओर इशारा किया है। मोदी ने कहा कि अब चुनाव सुधार पर चर्चा का समय आ गया है।

अलग-अलग चुनाव होने से देश पर इसका भारी बोझ पड़ता है। उन्होंने कहा कि चुनाव सुधार को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में सेमिनार होने चाहिए।

https://www.sabguru.com/amit-shah-address-bjp-national-council-meet-kozhikode/

https://www.sabguru.com/congress-leader-digvijay-singh-takes-twitter-route-target-pm-modi/

https://www.sabguru.com/uri-attack-perpetrators-will-punished-pm-modi-mann-ki-baat/