Home Latest news इस तरह बढ़ाएं बच्चो के बाल

इस तरह बढ़ाएं बच्चो के बाल

0
इस तरह बढ़ाएं बच्चो के बाल
myths of kids long hair
 myths of kids long hair

जन्म के दौरान बच्चे के सिर पर बाल होते हैं या नहीं होते हैं यह एक अलग बात है। लेकिन जैसे-जैसे बच्चे का विकास होता है उसके बालों का भी विकास होता है। वास्तव में भारतीय लोगों की बालों को लेकर एक अलग सोच है।

हल्के में न लेवें गर्मियों मे होने वाली बीमारियों को

बच्चे के बाल स्ट्रेट हैं या कर्ली इस बात को लेकर पेरेंट्स गंभीर रहते हैं। आपको बता दें कि इस तरह की सोच एक मिथक से ज्यादा कुछ नहीं है। वास्तव में घने, मुलायम, काले बाल से कोई फर्क नहीं पड़ता है। कहने का मतलब यह है कि बालों का विकास और गुणवत्ता आपके जीन और बालों के रोम पर निर्भर है। लेकिन कुछ लोग बच्चों के बालों के विकास कुछ मिथकों पर आंख बंद करके विश्वास करते हैं। ऐसे ही कुछ मिथकों की जानकारी हम आपको दे रहे हैं।

भोजन के साथ या तुरन्त बाद पानी पीना हानिकारक : आयुर्वेद

लाल मसूर का पेस्ट
कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि जब बच्चे का मुंडन होता है, तो उसके बाद उसके सिर पर सबसे पहले लाल मसूर का पेस्ट लगाना चाहिए। लेकिन यह कोई यह नहीं जानता क्यों लगाना चाहिए?

VIDEO: देखिये कैलाश पर्वत का क्या है रहस्य

जली हुई बोरी की राख
कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि गोदामों में अनाज के भंडारण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बोरी को जलाकर उसकी राख बच्चे के मुंडन के बाद सिर पर लगानी चाहिए।

फास्ट फूड दे रहा है बच्चों में ह्दयरोग को बढ़ावा :…

अंडा
बेशक अंडा प्रोटीन का एक बेहतर स्रोत है और इसका हेयर मास्क के रूप में इस्तेमाल करने से बाल मुलायम होते हैं। लेकिन बच्चे के मामले में यह कैसे संभव हो सकता है? क्योंकि बच्चों के बाल तो पहले से ही बहुत मुलायम होते हैं। जाहिर है आप बच्चे के बालों पर अंडा लगाएं या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

VIDEO: संवेदक बोर्ड के लिए 7 भारतीय सिनेमा जो बेहद हॉट थे

पूर्णिमा की रात को ही बाल कटाने चाहिए
कई लोग ऐसा मानते हैं कि पूर्णिमा की रात को बच्चे के बाल कटवाने से उसके बाल लंबे और काले आते हैं।

VIDEO: अकेली लड़की देख घर में घुसकर फाडे उसके कपडे

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE