Home Headlines सेना को छूट दे दी जाए तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा : मुलायम सिंह

सेना को छूट दे दी जाए तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा : मुलायम सिंह

0
सेना को छूट दे दी जाए तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा : मुलायम सिंह
nagrota attack : Mulayam singh Yadav concerned over killing of soldiers
nagrota attack : Mulayam singh Yadav concerned over killing of soldiers
nagrota attack : Mulayam singh Yadav concerned over killing of soldiers

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो के ट्रायल उद्घाटन के अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सीमा पर जवानों की बेरहमी से हो रही हत्या दुखद है। भारत की सेना बहादुर सेना है, अगर सेना को छूट दे दी जाए तो पाकिस्तान खत्म हो जाएगा।

इस मौके पर सपा सुप्रीमो मेट्रो से जुड़े सभी अधिकारियों को शुक्रिया किया और कहा कि मेट्रो समय पर शुरु होने से मुझे खुशी है। उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को कार्यक्रम में आने से मना करने का आरोप लगाया और कहा कि सपा की कथनी ओर करनी में कोई भेद नहीं है, कथनी और करनी में भेद करने वाले भ्रष्टाचारी होते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। कहा कि मेेट्रो का काम देश के सामने उदाहरण है, जो काम यूपी में हो रहा, वो भारत के किसी राज्य में नहीं हुआ। कोई नहीं कह सकता है कि यूपी में काम नहीं हुआ।

सपा सुप्रीमो ने मुख्यमंत्री अखिलेश को बधाई देते हुए कहा कि उनके साथ कई अनुभवी मंत्री काम कर रहे हैं। उनके कामों की हर तरफ तारीफ हो रही है। कहा कि कार्यकर्ता के काम नहीं हो रहे हैं, यह मेरी शिकायत है।

उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए। चार लाख लोगों को हमने रोजगार दिया है, 11 लाख बेरोजगारों को काम देना बाकी है। कहा कि सरकार बनी तो बेरोजगारी की समस्या को दूर करेंगे।

सपा सुप्रीमो ने कहा कि हम सिर्फ उत्तर प्रदेश का नहीं, पूरे देश का विकास करना चाह रहा हूं। सभी को रोजगार देना मेरा उद्देश्य है। सभी मजदूरों को लगातार काम मिलना चाहिए।

वे हिन्दू-मुस्लिम एकता पर कहा कि लोहिया ने हिन्दू-मुस्लिम दंगे रोके थे, इंसानों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने भारत-पाकिस्तान सीमा पर शहीद हो रहे जावानों पर दुख व्यक्त किया और कहा कि देश के जवान दुश्मनों को मुुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। मैं जवानों के साथ लद्याख में रात बिताई है, उनकी कठिनाई देखी है।

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा के मामले में यूपी सबसे आगे है। देश की सीमा पर यूपी के सबसे अधिक जवान तैनात हैं। सपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं से सारे मतभेद दूर कर चुनाव-प्रचार में जुटने का आह्वान किया और कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार को पुनः वापस लाना है।