Home Gujarat Ahmedabad नासा इवेन्ट विवाद : सीनेट सदस्य ने लगाया घोटाले का आरोप

नासा इवेन्ट विवाद : सीनेट सदस्य ने लगाया घोटाले का आरोप

0
नासा इवेन्ट विवाद : सीनेट सदस्य ने लगाया घोटाले का आरोप
Veer Narmad South Gujarat University surat
Veer Narmad South Gujarat University surat
Veer Narmad South Gujarat University surat

सूरत। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में जनवरी में आयोजित हुआ नेशनल एसोसिएशन ऑ स्टुडन्ट ऑफ आर्किटेक्चर इवेन्ट का मामला राज्यपाल तक पहुंच गया है। सीनेट सदस्य ने इस मामले में आर्किटेक्चर विभाग और विश्वविद्यालय पर घोटाले का आरोप लगाकर जांच करने की शिकायत की है।

वीएनएसजीयू के आर्किटेक्चर विभाग के सहयोग से इस साल जनवरी में नासा की इवेन्ट विश्वविद्यालय परिसर में हुई थी। इसमें देश के 110 आर्किटेक्चर संस्थानों के 150 से अधिक प्राध्यापकों और 3000 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।

31 जनवरी से 6 फरवरी तक चली इस इवेन्ट में कुल 1 करोड़ 74 लाख 21 हजार का खर्च हुआ और इस में 1 करोड़ 17 लाख 20 हजार की आय हुई। हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों से 3000 रुपए पंजीकरण फीस भी वसूली गई।

तीन माह बाद विभाग ने विश्वविद्यालय से 57 लाख रुपए चुकाने की मांग की तब विवाद खड़ा हुआ। सिंडीकेट में भावेश रबारी ने इस इवेन्ट में घोटाला होने का आरोप लगाया तो इसकी जांच करने के लिए समिति गठित कर दी गई। सीनेट सदस्य कल्पेश रावल ने इसमें टेन्डर प्रक्रिया के इवेन्ट करने का आरोप लगाया है।

विश्वविद्यालय के नियमों का उल्लंघन करने का हवाला देकर राज्यपाल से शिकायत की है। राज्यपाल को ज्ञापन लिखकर विभाग के पदाधिकारियों पर लाखों रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया है और इसमें कड़ी जांच करने की शिकायत की गई है।