Home Rajasthan Bhilwara नाथद्वारा नगरपालिका की आयुक्त तनुजा को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

नाथद्वारा नगरपालिका की आयुक्त तनुजा को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

0
नाथद्वारा नगरपालिका की आयुक्त तनुजा को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा
tanuja solanki
tanuja solanki
tanuja solanki

नाथद्वारा। नगर पालिका की आयुक्त तनुजा सोलंकी को एसीबी ने जमीनों की लीज की एवज 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तनुजा पर एसीबी में पहले ही तीन मामले चल रहे हैं। आयुक्त ने अपने दफ्तर में ही जमीनों की लीज की राशि की 60 हजार रुपये में से 15 हजार रुपये की पहली किश्त ली थी।
एसीबी भीलवाडा के पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता ने बताया कि हरीश सोनी नाम के एक व्यक्ति के नाथद्वारा के ही सुखाडि़या नगर में तीन प्लाॅट हैं। इन प्लाॅटों की लीज के छह लाख रुपये नगर पालिका में जमा करवाने थे। सोनी ने राज्य सरकार की ओर से दी गई छूट की योजना के तहत एक लाख अस्सी हजार रुपये की चेक नगर पालिका में जमा करवाया। इसे लेने के लिए नगर पालिका आयुक्त तनुजा सोलंकी ना नुकुर कर रही थी, कभी फाइल नहीं मिलने का बहाना बना रही थी।

कुछ समय बाद तनुजा सोलंकी ने हरीश को बुलाकर छह लाख रुपये के दस प्रतिशत के हिसाब से उससे साठ हजार रुपये की रिश्वत मांगी। पीडि़त ने इसकी शिकायत भीलवाड़ा एसीबी में की। इसके बाद आयुक्त के रिश्वत मांगने का सत्यापन किए जाने के बाद रेड की कार्रवाई की तैयारी की गई। हरीश आयुक्त तनुजा सोलंकी को लीज की राशि के कमीशन के तौर पर मांगे गए 60 हजार रुपये में से 15 हजार रुपये की पहली किश्त देने के लिए गया था।

हरीश सोलंकी ने जैसे ही आॅफिस जाकर तनुजा सोलंकी को रिश्वत की 15 हजार रुपये की राशि दी। वैसे ही एसीबी की टीम ने वहां पर जाकर जांच की। रुपये मिलने के बाद तनुजा सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसीबी ने तनुजा सोलंकी के घर की भी तलाशी ली। जानकारी के अनुसार जैसलमेर की तनुजा सोलंकी बडे राजनीतिक सिफारिश के बाद यहां पर तैनात की गई है।