Home Breaking दिल्ली तक गूंजा नकली मंगलसूत्र देने का मामला, दुल्हनों के खातों रकम जमा करेगा प्रशासन

दिल्ली तक गूंजा नकली मंगलसूत्र देने का मामला, दुल्हनों के खातों रकम जमा करेगा प्रशासन

0
दिल्ली तक गूंजा नकली मंगलसूत्र देने का मामला, दुल्हनों के खातों रकम जमा करेगा प्रशासन
mandela fake necklace case : administration to deposit money in brides accounts
mandela fake necklace case : administration to deposit money in brides accounts
mandela fake necklace case : administration to deposit money in brides accounts

भोपाल। मध्यप्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत विवाह रचाने वाली दुल्हनों को नकली मंगलसूत्र दिए जाने की गूंज अब देश की राजधानी दिल्ली तक सुनाई देने लगी है।

झाबुआ-रतलाम लोकसभा क्षेत्र के सांसद कांतिलाल भूरिया ने दिल्ली में यह मामला उठाते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा के नेता नकली जेवरात सप्लाई कर रहे हैं। उधर, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद अब मंडला जिला प्रशासन ने सभी दुल्हनों के खातों में मंगलसूत्र की राशि जमा कराने के आदेश दिए हैं।

10 अप्रैल को मंडला जिले के रामनगर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया था। इस समारोह में एक हजार जोड़ों के विवाह हुए थे। इस विवाह समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे।

विवाह समारोह के कुछ दिन बाद ये बात सामने आई थी, कि दुल्हनों को प्रशासन की ओर से उपहार स्वरूप जो मंगलसूत्र दिए गए थे, वे नकली थे। इस मामले का खुलासा होने के बाद अब जिला पंचायत सीईओ जे. विजय ने सभी दुल्हनों के खाते में मंगलसूत्र की राशि जमा कराने के आदेश जारी किए हैं।

नकली जेवर सप्लाई कर रहे भाजपा नेता: लोकसभा की कार्रवाई में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र से सांसद कांतिलाल भूरिया ने प्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में नकली मंगलसूत्र दिए जाने का मामला उठाते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा के नेता ही नकली जेवरों की सप्लाई कर रहे हैं।

भूरिया ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत अब अविवाहितों की बजाय शादीशुदा लोगों की दोबारा शादी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी इस योजना में चल रहे फर्जीवाड़े की शिकायत करेंगे।

ये है मामला

मंडला जिले के रामनगर में 10 अप्रैल को आदि उत्सव का आयोजन किया गया था। इस उत्सव के दौरान सामूहिक विवाह समारोह का भी आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 1000 जोड़ों की शादी कराई गई थी।

सामूहिक विवाह समारोह में शादी रचाने वाले वर-वधु और उनके परिजनों के अनुसार दुल्हनों को जिला प्रशासन ने जो मंगलसूत्र दिया था, वह सोने का बताकर दिया था। लेकिन जब उसे घर जाकर देखा, तो वह नकली निकला। इसके बाद वर-वधु और परिजन अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।