Home Delhi नेशनल हेराल्ड केस : सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिली बेल

नेशनल हेराल्ड केस : सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिली बेल

0
नेशनल हेराल्ड केस : सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिली बेल
national herald case : sonia gandhi and rahul gandhi granted bail
national herald case : sonia gandhi and rahul gandhi granted bail
national herald case : sonia gandhi and rahul gandhi granted bail

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गंधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पटियाला हाउस कोर्ट से शनिवार को जमानत मिल गई। दोनों को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दी गई।

सोनिया के वकील कपिल सिब्बल ने बताया कि इस मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। राहुल गांधी की जमानत उनकी बहन प्रियंका ने ली, वहीं, सोनिया गांधी का बेल बॉन्ड पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भरा। बाकी पांचों आरोपियों के लिए भी दूसरे नेताओं ने बेल बॉन्ड भरा। किसी भी आरोपी की जमानत के लिए कोई शर्त नहीं लगाई गई है।

इससे पहले हेराल्ड घोटाले की सुनवाई को लेकर शनिवार सुबह से ही पाटियाला हाउस कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस एवं अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ ही एसपीजी को भी तैनात किया।

दोपहर बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित घोटाले से जुड़े अन्य आरोपी कोर्ट में पेश हुए। पटियाला हाउस कोर्ट में लंच के बाद आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी तथा सुरक्षा एजेंसियां पूरे परिसर को अपने कब्जे में ले लिया था।

कोर्ट में पेश होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेताओं की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस अपनी आगामी रणनीति तय की।

काली पट्टियां बांध कर किया मौन प्रदर्शन

शिमला/धर्मशाला। प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को प्रदेश राजधानी शिमला सहित भर में नेशनल हैराल्ड मामले को लेकर मुंह पर काली पट्टियां बांध कर किया मौन प्रदर्शन किया। राजधानी शिमला में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारिओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखबिन्द्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में रिज मैदान पर महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने मुंह पर काली पट्टियां बांध कर किया मौन प्रदर्शन किया।

वहीं प्रदेश के कांगड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर शनिवार को कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा प्रतिशोध की भावना से की जा रही कार्यवाही के खिलाफ जिला मुख्यालय धर्मशाला में मुंह में काली पट्टियां बांधकर मौन रैली निकाली।

इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधीश कार्यालय के बाहर मुंह में काली पट्टियां बांधकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी ने सात सूत्रीय मांग पत्र राष्ट्रपति को प्रेषित किया।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुमन वर्मा ने बताया कि केंद्र की एनडीए सरकार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ राजनैतिक प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नैशनल हेराल्ड मामले को लेकर बदले की भावना से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में भाजपा नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने गलत शिकायत दर्ज करवाई जिसके पीछे साफ तौर पर राजनैतिक प्रतिशोध की भावना तथा कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को बदनाम करने की घटिया कोशिश है जिसका कांग्रेस पार्टी कड़ा विरोध करती है।

इसी प्रकार प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालयों पर भी कांग्रेस पार्टी ने मौन प्रदर्शन किया और जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेसियों ने प्रर्दशन कर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

देहरादून। कांग्रेस नेशनल हेराल्द मामले में शनिवार को कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी प्रर्दशन कर हजारों कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन कूच किया। इस दौरान कांग्रेस ने भाजपा पर साजिश के तहत कांग्रेस के आला नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाया।

ज्ञात हो कि नेशनल हेराल्ड प्रकरण को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सोनिया गांधी व राहुल गांधी को पेश होना है, इसी के विरोध में आज कांग्रेसियों ने प्रर्दशन कर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशौर उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस को कानून व्यवस्था पर पूरा विश्वास है लेकिन इस मामले में केन्द्र सरकार की साजिश साफ दिख रही है। कांग्रेस नेतृत्व को जानबूझकर परेशान करने के लिए स्वामी के माध्यम से केस कराया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति को भेजा जा रहा है, जिसमें भाजपा को केस वापस लेने की सलाह दी हैं। प्रर्दशन के दौरान पृथ्वीपाल सिंह चैहान, वन मंत्री दिनेश अग्रवाल, विधायक राजकुमार, उमेश शर्मा काउ, लाल चन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे।

जोरदार नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

उधमपुर/जम्मू। नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर उधमपुर जिला कांग्रेस द्वारा धार रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदेश सचिव पवन रैणा व ब्लॉक प्रधान एवम प्रदेश सचिव विजय मन्हास की अध्यक्षता में जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने सडक पर टायर जलाए तथा धार रोड को करीब एक घंटे तक बंद रखा, जिससे दोनों तरफ गाडियों की लम्बी कतारें लग गई।

वहीं इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को लगते ही पुलिस अधिकारी जवानों के साथ प्रदर्शनस्थल पर पहुंचे तथा प्रदर्शनकारियों को समझाकर उन्हें शांत करवाया तथा मार्ग को सुचारू किया। इस अवसर पर विजय मन्हास ने बताया कि केंद्र सरकार बदले की राजनीति कर रही है।

सरकार ने जानबूझ कर सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी को फंसाने की कोशिश की है। उनका कहना था कि एक बार यह मामला बंद होने के बावजूदी भी जानवूझ को इस मामले को खोला गया ताकि वह कांग्रेस अध्यक्षा पर दबाव बनाकर उनका समर्थन हासिल कर सकें।

उन्होंने कहा कि इसे कांग्रेस कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे तथा भाजपा को इसकी बडी कीमत चुकानी पडेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी कोर्ट से निर्दोष होकर निकलेंगे। इस अवसर पर कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर ऐडवोकेट सुरेंद्र खजूरिया, अशोक बख्शी, पूूर्व विधायक कृष्ण चंद्र भगत, शशी मन्हास, अनिल पचियाला, गोपाल खजूरिया, आदि सहित कई महिला व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।