Home Delhi नवजोत सिंह सिद्धू ने की राहुल गांधी से मुलाकात

नवजोत सिंह सिद्धू ने की राहुल गांधी से मुलाकात

0
नवजोत सिंह सिद्धू ने की राहुल गांधी से मुलाकात
Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi, hours after bjp's big win in chandigarh
Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi, hours after bjp's big win in chandigarh
Navjot Singh Sidhu meets Rahul Gandhi, hours after bjp’s big win in chandigarh

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा में कांग्रेस की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भेंट की।

दोनों नेताओं की मुलाकात करीब 45 मिनट चली। हालांकि अभी तक सिद्धू की ओर से कोई साफ संकेत नहीं मिला है। कांग्रेस की ओर से भी खुलकर इस बारे में कोई बोलने को तैयार नहीं है।

सूत्रों के अनुसार पंजाब में कांग्रेस के लिए काम कर रहे हाई प्रोफाइल रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) सिद्धू से संपर्क में हैं। राहुल गांधी से सिद्धू की मुलाकात से पहले पीके सिद्धू से मिलने उनके कॉमनवेल्थ विलेज स्थित घर पहुंचे थे।

चर्चा है कि सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस सीट पर पहले से उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर का नाम चल रहा है। हालांकि नाम का औपचारिक ऐलान न होने के पीछे वजह यह भी है कि अभी तय नहीं है कि पति-पत्नी, दोनों में से कौन लड़ेगा।

दरअसल, कांग्रेस ने नियम बनाया है कि विधानसभा चुनावों में एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगा। ऐसे में सिद्धू उलझन में हैं। अमृतसर की सीट सिद्धू के नाम पर तय है, अब फैसला नवजोत दंपती को करना है।

यह भी कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू असेंबली चुनाव लड़ते हैं तो उनकी पत्नी नवजोत कौर को अमृतसर से उस लोकसभा सीट का टिकट दिया जा सकता है, जो पिछले दिनों कैप्टन के इस्तीफे से खाली हुई है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस हाईकमान सिद्धू को असेंबली में उतारने की इच्छुक है। पार्टी सिद्धू को कैप्टन के अलावा एक और जाट सिख चेहरे के विकल्प के तौर पर आगे लाने की योजना बना रही है, जिससे राज्य में पावर बैलेंस हो सके।