Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
नवसारी बस हादसे के घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलीं सीएम - Sabguru News
Home Gujarat Ahmedabad नवसारी बस हादसे के घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलीं सीएम

नवसारी बस हादसे के घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलीं सीएम

0
नवसारी बस हादसे के घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलीं सीएम
Navsari bus mishap : gujarat cm Anandiben Patel meets victims families
Navsari bus mishap : gujarat cm Anandiben Patel meets victims families
Navsari bus mishap : gujarat cm Anandiben Patel meets victims families

नवसारी। नवसारी-बारडोली मार्ग पर शुक्रवार शाम सुपा गांव समीप पूर्णा नदी के पुल की रेलींग तोड दुर्घटनाग्रस्त हुई एस.टी. बस में कुल 41 मुसाफरों की मौत हो गई। जबकि 25 मुसाफर गंभीर रुप से घायल होने पर उन्हे नवसारी के विभिन्न पांच अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

शनिवार दोपहर राज्य के मुयमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अपने प्रशासनिक अमले के साथ अस्पतालों में घायलों की मुलाकात ली। जहां घायलों के ईलाज का सारा खर्चा उठाने का आश्वासन दिया। वहीं दुर्घटना में मरे मृतकों के परिजनों से मिल कर उन्हें सांत्वनां दी और उन्हें राज्य सरकार के द्वारा घोषित चार लाख रुपए के सहायता चेक भी वितरीत किए गए।

नवसारी एस.टी. डिपो से शुक्रवार शाम 4 बजे व्यारा डिपो की एस.टी. बस वाया बारडोली होते हुए सोनगढ़ जाने निकली थी। नवसारी से महज 12 किलोमीटर पर नवसारी-बारडोली मार्ग पर सुपा गांव समीप पहुंचने पर बस पूर्णा नदी के पुल पर सामने से आ रहे तीन सवारी बाइक चालक को बचाने के चक्कर में एक पलटी खाने के बाद पुल की रेलींग तोड नदी में जा गिरी।

Navsari bus mishap : gujarat cm Anandiben Patel meets victims families
Navsari bus mishap : gujarat cm Anandiben Patel meets victims families

नदी में गिरने से बस के परखच्चे उड गए और बस की छत का हिस्सा आधे से ज्यादा टूट कर बस से अलग हो गया था। आधी नदी में व आधी किनारे पर रही बस से थोड़े होश में रहे मुसाफरों ने बहार निकलने के प्रयास किया था। उधर, समीप के पेरा, सुपा व कुरेल गांव के ग्रामीण युवाओं ने नदी में उतर कर मुसाफिरों को बचाने का प्रयास किया।

इस बीच मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, एब्युन्स, 108 एब्युलन्स सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों ने रेस्क्यु ऑपरेशन शुरू किया। तीन घंटे की मशक्कत के बाद में बैठे सभी मुसाफरों को बहार निकाला गया। बस में सवार 66 मुसाफरों में से मौके पर और उपचार के दौरान कुल 41 मुसाफरों की मौत हो गई। जबकि 25 मुसाफरों को नवसारी के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

एक साथ 41 लोगों की सूचना मिलते ही राज्य सरकार का अमला भी हरकत में आया और उच्च अधिकारियों ने नवसारी का रुख किया। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने शुक्रवार शाम ही हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि देकर घायलों को मदद की घोषणा की थी। वहीं देर शाम हादसे के प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की।

शनिवार सुबह से राज्य के मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के नवसारी दौरे की चर्चाओं के बीच मुयमंत्री ने शनिवार शाम पांच बजे के करीब नवसारी का दौरा किया। दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पटेल ने नवसारी की पारसी अस्पताल, गोहिल अस्पताल, यशफीन अस्पताल, सिविल अस्पताल, केजल अस्पताल और मुल्ला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री के साथ राज्य के वन मंत्री मंगु पटेल और विधानसभा के उपदंडक आर.सी. पटेल भी जुडे थे। मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने घायलों की स्थिति की जानकारी लेकर कर अस्पताल के चिकित्सकों को योग्य उपचार करने और जरुर पड़े तो उन्हें अन्य अस्पताल में रिफर करने तक की हिदायत दी। वहीं घायलों का सारा खर्चा देने का आश्वासन भी दिया।

मुयमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अपने दौरे के दौरान नवसारी के चारपुल स्थित मृतक शबाना इमारन शेख व उनके बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया। जहां मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार के ध्वारा प्रति व्यक्ति चार लाख रुपए के चेक भी दिए गए।

साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना स्थल की मुलाकात ली और बाद में प्रशासनिक अधिकारियों से नवसारी सरकीट हाउस में बैठक कर समग्र घटना की जानकारी ली और योग्य कार्रवाई करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री के दौरे में जिला कलक्टर रैया मोहन, जिला पुलिस अधिक्षक एम. एस. भराडा, जिला विकास अधिकारी के. डी. चंदनाणी सहित प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।