Home Gujarat Ahmedabad नवसारी : 6 तहसील पंचायतों में से 3 में कांग्रेस और 3 में भाजपा को बहुमत

नवसारी : 6 तहसील पंचायतों में से 3 में कांग्रेस और 3 में भाजपा को बहुमत

0
नवसारी : 6 तहसील पंचायतों में से 3 में कांग्रेस और 3 में भाजपा को बहुमत
navsari district panchayat and taluk panchayat election result 2015
navsari district panchayat and taluk panchayat election result 2015
navsari district panchayat and taluk panchayat election result 2015

नवसारी। नवसारी जिला पंचायत और 6 तहसील पंचायतों के चुनावों की 6 जगहों से मतगणना हुई। ईवीएम मशीन खुलते ही जिले में कहीं खुशी, कहीं गम का माहौल देखने मिला। पिछले 10 वर्षो में जनाधार खो चुकी कांग्रेस ने इस बार जोर लगाया है। नवसारी जिला पंचायत भाजपा ने सर की, लेकिन यहां कांग्रेस मजबूत विपक्ष के रुप में उभरी है।

वहीं जिले की 6 तहसील पंचायतों में से नवसारी, जलालपोर व गणदेवी तहसील पंचायतों पर भगवा लहराया। जबकि चिखली, खेरगाम व वांसदा में कांग्रेस के पंजे ने भाजपा का सफाया कर दिया। उधर, जीत के बाद विजेता प्रत्याशियों के समर्थकों ने डीजे साउन्ड व फटाके फोज जश्न मनाते हुए विजय रैली निकाली।

नवसारी जिला पंचायत और 6 तहसील पंचायतों के आम चुनाव गत 29 नवंबर रविवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुए थे। चुनाव में मतदाताओं ने पिछले चुनावों के मुकाबले अधिक मतदान करने से चुनाव परिणाम धारणा से अलग आने की संभावना थी। बुधवार जिला व तहसील पंचायतों के कुल 340 प्रत्याशियों का भावी ईवीएम मशीन खुलते ही तय होने लगे थे। लेकिन चुनाव परिणाम भाजपा की अपेक्षा से अलग आने से कांग्रेस के खेमे में खुशी का माहौल बना।

नवसारी जिला पंचायत में पिछले वर्ष कांग्रेस के पास 3 सीटें थी, वहां इस बार आदिवासी तब्के ने एक बार फिर अपना जनाधार कांग्रेस को देकर जिला पंचायत में कांग्रेस को मजबूत विपक्ष बनाकर भेजा है। नवसारी जिला पंचायत की 30 सीटों में से 19 सीटों पर भाजपा और 12 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की।

जिले की छह तहसील पंचायतों में भी जहां पिछले चुनावों में कांग्रेस ने जनाधार खोया था, वहां इस बार फिर से मतदाताओं ने कांग्रेस पर भी अपना विश्वास जताया है। नवसारी तहसील पंचायत की 18 सीटों में से 14 सीटें पर भाजपा और 4 सीटों पर कांग्रेस विजेता बनी।

जलालपोर तहसील की 20 सीटों में से 17 सीटों पर भाजपा और 3 सीटों पर कांग्रेस विजेता बनी। गणदेवी तहसील की 24 सीटों में से 19 सीटों पर भाजपा, 4 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट अपक्ष के पल्ले में गई है। गणदेवी की उंडाच वाणीया फलिया सीट पर विजेता बने अपक्ष प्रत्याशी ने जीत के बाद भाजपा को अपना समर्थन घोषित किया।

उधर आदिवासी पट्टे की वांसदा तहसील पंचायत की 28 सीटों में से   सीटों पर आदिवासियों ने कांग्रेस को जनाधार देने से कांग्रेस में खुशी के साथ डी. जे. व पटाखे फोड जीत का जश्न बनाया। नवनिर्मित खेरगाम तहसील पंचायत में सत्ता हांसिल करने की मंसा बना चुकी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी।

खेरगाम तहसील पंचायत की 16 सीटों में से 12 सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मार पहली पारी में शासन धुरा अपने हाथ में ले ली है। जबकि 4 सीटों पर भाजपा ने जीत हांसिल की है। जबकि चिखली तहसील पंचायत की 28 सीटों में से 17 सीटों पर कांग्रेस और 11 सीटों पर भाजपा ने जीत हांसिल की है।

मतगणना पूरी होने के बात विजय मुद्रा के साथ विजेता प्रत्याशियों ने पत्रकारों से फोटे खींचवाए और बाद में उनके समर्थकों के साथ विजय रैली निकाली। रैली में समर्थक पटाखों के धूम धडाकों के साथ डी. जे. के ताल पर नाचते दिखे।