Home Gujarat Ahmedabad नवसारी : पाटीदारों ने फिर से मांगी दांडी यात्रा की मंजूरी

नवसारी : पाटीदारों ने फिर से मांगी दांडी यात्रा की मंजूरी

0
नवसारी : पाटीदारों ने फिर से मांगी दांडी यात्रा की मंजूरी
Navsari: Patidars again sought permission for dandi march
Navsari: Patidars again sought permission for dandi march
Navsari: Patidars again sought permission for dandi march

नवसारी। अखिल भारतीय पाटीदार परामर्श समिति की ओर से एक बार फिर रविवार सुबह नवसारी के गांधी स्मृति फाटक से एैतिहासिक दांडी तक दांडी यात्रा करने व दांडी नमक सत्याग्रह स्मारक के पास गांधी कथा करने के लिए जिला प्रशासन से मंजूरी मांगी गई है।

जिसके सामने नवसारी के तटीय क्षेत्रों के गांवों ने विरोध जताते हुए पाटीदारों की दांडी यात्रा को मंजूरी नहीं देने की मांग की है। उधर पाटीदारों की मांग को लेकर जिला पुलिस ने भी समग्र रुट पर चुस्त बंदोबस्त लगा दिया है।

अखिल भारतीय पाटीदार परामर्श समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. डी. शेलडिया ने नवसारी जिला कलक्टर को लिखित में अर्जी देकर 6 मार्च रविवार सुबह गांधीजी के सत्य अहिंसा के संदेश को फैलाने हेतू नवसारी के गांधी स्मृति से एैतिहासिक दांडी तक दांडी यात्रा निकालने की मंजूरी मांगी। वहीं दांडी में सैफी विला स्थित नमक सत्याग्रह स्मारक में यात्रिको के लिए गांधी कथा की भी मंजूरी मांगी है। दांडी यात्रा का रुट गांधी स्मृति फाटक से अेरु चौराहा, कोथमडी होते हुए दांडी बताया गया है।

उधर पाटीदारों की दांडी यात्रा की सूचना मिलते ही नवसारी के तटीय क्षेत्र के करीबन 24 गांवों के सरपंचों ने फिर से एक जुट होकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें पाटीदारों की दांडी यात्रा को मंजूरी नहीं देने की मांग की है। साथ ही बताया है कि पाटीदारों की दांडी यात्रा से क्षेत्र में घर्षण होने की संभावना है। दांडी की पावन भूमि से पाटीदार अपना बद इरादा पूरा करना चाहते है। इसलिए उन्हें दांडी यात्रा की मंजूरी ना दी जाए।

पाटीदारों की दांडी यात्रा को लेकर चुस्त बंदोबस्त

जिला पुलिस ने भी अखिल भारतीय पाटीदार परामर्श समिति की ओर से दांडी यात्रा की मांग को लेकर शनिवार शाम से समग्र रुट पर चुस्त पुलिस बंदोबस्त लगा दिया है। जिसमें जिला पुलिस अधिक्षक व उपाधिक्षक सहित चार पुलिस निरीक्षक, 8 पुलिस उपनिरीक्षक, 50 पुलिस जवान, एक एस.आर.पी. कंपनी और होमगार्ड मिलाकर करीबन 150 जवानों को तैनात किया है।

दांडी यात्रा को नहीं मिली मंजूरी

अखिल भारतीय पाटीदार परामर्श समिति की ओर से 6 मार्च रविवार को गांधी स्मृति से दांडी तक दांडी यात्रा व गांधी कथा के लिए प्रशासन से मंजूरी मांगी है। मामले में तटीय क्षेत्र के ग्रामीणों के विरोध के चलते जिला कलक्टर ने कानून व्यवस्था को देखते हुए पाटीदारों को दांडी यात्रा की मंजूरी नहीं दी है।