Home Headlines नेताजी की फिसली जुबान, चुनाव बाद रेप करने की सलाह

नेताजी की फिसली जुबान, चुनाव बाद रेप करने की सलाह

0
ncp leader r r patil
NCP leader R R Patil’s “rape after polls” remark sparks Controversy

मुंबई। अपने विवादास्पद बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी के विधानसभा प्रत्याशी आरआर पाटिल शनिवार को एक अन्य प्रत्याशी को चुनाव बाद रेप करने की सलाह देकर एक बार फिर चौतरफा आलोचनाओं से घिर गए हैं।…

कवाथे महानकल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पाटिल ने सांगली जिले कवाथे एकंद में चुनावी रैली को संबोधित करते समय मनसे के विधानसभा उम्मीदवार सुधाकर खाडे के समर्थकों से शनिवार सुबह हुई मुलाकात का किस्सा सुनाते समय यह बयान दिया।

उन्होंने कहा कि खाडे के समर्थकों ने उनसे कहा कि वह अब अपना समर्थन उन्हें देना चाहते हैं। पाटिल ने कहा इस पर उन्होंने समर्थकों से पूछा कि आखिर खाडे ने ऎसा कौन सा अच्छा काम किया तो समर्थकों ने बताया कि मनसे प्रत्याशी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।

इस पर उन्होंने कहा कि अगर खाडे को विधायक बनना था तो उन्हें चुनाव के बाद बलात्कार करना चाहिए था। बाद में हालांकि पाटिल ने अपने इस बयान को एक कटाक्ष करार देते हुए कहा कि उन्होंने किसी को ठेस पहुंचाने के इरादे से यह नहीं कहा और न ही उनका इरादा महिलाओं का अपमान करना था।

पाटिल के लिए ऎसे विवादास्पद बयान देना कोई नई बात नहीं है। उन्होंने मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के बाद कहा था कि बडे बडे शहरों में ऎसी छोटी छोटी बातें होती रहती है। इसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर हर घर के बाहर चौकीदार भी बैठा दिया जाए तो भी महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध नहीं रूकेंगे।

राकांपा नेता के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी की नेता शायना एनसी ने पाटिल खुद एक बड़ा मजाक हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के समय पाटिल ने संवेदनहीन बयान दिया और उसके बाद शक्ति मिल परिसर में हुई दुष्कर्म की घटना के समय भी ऎसा ही बयान दिया कि क्या अब वह सभी पत्रकाराें को सुरक्षा मुहैया कराएं।

खाडे के खिलाफ 2007 में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था और इसके बाद हाल में उनके खिलाफ एक और दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। पाटिल ने अपने बयान पर उठे इस विवाद को देखते हुए कहा कि 15 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान इस बयान के कारण कोई क्षति न पहुंचे इसलिए इस मामले को आगे नहीं बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी को इससे ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई मेरा बयान पूरा सुने तो पता चलेगा कि मैंने किस संदर्भ में यह बयान दिया था। यह प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी के आपराधिक रिकार्ड को देखकर दिया गया बयान था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here