Home World Europe/America मारे गए इंजीनियर की पत्नी ने अमरीका से सवाल किया

मारे गए इंजीनियर की पत्नी ने अमरीका से सवाल किया

0
मारे गए इंजीनियर की पत्नी ने अमरीका से सवाल किया
need answer on how US will stop hate crimes : wife of murdered indian techie
need answer on how US will stop hate crimes : wife of murdered indian techie
need answer on how US will stop hate crimes : wife of murdered indian techie

कैंसास। अमरीका में भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद मृतक की पत्नी ने अमरीकी प्रशासन से जवाब मांगा है कि वह नफरत के अधार पर हो रही हिंसा को रोकने के लिए क्या कर रहा है।

मृत भारतीय इंजीनियर की पत्नी सुनयना दुमाला ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि यह सवाल मैं सिर्फ अपने पति को लेकर नहीं, बल्कि अमरीका में रह रहे हर नस्ल के लोगों के लिए उठा रही हूं जिन्होंने इस तरह की हिंसा में अपनों को खोया है।

उल्लेखनीय है कि श्रीनिवास कुचीवोतला की हत्या के 48 घंटे भी नहीं हुए थे कि उनकी पत्नी ने मीडिया के सामने आने का फैसला किया। हालांकि अमरीकी मीडिया और सोशल मीडिया में अधिकांश लोग इस घटना को आप्रवासियों के खिलाफ राष्ट्रपति ट्रंप के बयान से जोड़ कर देख रहे हैं, लेकिन अमरीकी प्रशासन ने इसे हास्यास्पद बताया है।

स्थानीय पुलिस ने भी इस घटना को नस्लवादी श्रेणी में नहीं रखा है। ह्वाइट हाउस के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर ने कहा कि हमले के मकसद के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। सुनयना ने कहा कि समाचर पत्रों में जब कभी गोलीबारी की खबर छपती थी तो वह और उनके पति अक्सर बातें करते थे कि क्या अमरीका में रहना सुरक्षित है।

उनके पति कहते थे कि अभी कुछ दिन और देखते हैं। उल्लेखनीय है कि श्रीनिवास कुचीवोतला एक रेस्तरां में अपने एक दोस्त आलोक मदासानी के साथ बैठे हुए थे जब एक गोरे ने उन पर गोली चलाई और अस्पताल में कुचीवोतला की मौत हो गई।

सुनयना के अनुसार हमलावर ने बड़े गर्व से एक बार में जाकर कहा कि उसने दो मुसलमानों को गोली मार दी है। उन्होंने कहा कि क्या रंग बताता है कि आदमी मुसलमान, हिन्दू या ईसाई है? जहां तक मैं अपने पति को जानती हूं वह भी चाहते कि इस मामले में इंसाफ हो।

संबंधित आलेख : कंसास गोलीबारी में भारतीय की मौत, अमरीकी दूतावास ने की भर्त्सना

https://www.sabguru.com/us-embassy-condemns-indian-origin-engineers-killing-in-kansas-city-bar-shooting/