Home Sports Cricket गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने कहा गेंदबाजी में सुधार की जरुरत होनी चाहिए

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने कहा गेंदबाजी में सुधार की जरुरत होनी चाहिए

0
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने कहा गेंदबाजी में सुधार की जरुरत होनी चाहिए
need-to-work-on-our-bowling-suresh-raina
need-to-work-on-our-bowling-suresh-raina
need-to-work-on-our-bowling-suresh-raina

राजकोट:गुजरात लायंस सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 26वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से मिली 26 रनों की हार के बाद गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने कहा कि टीम के गेंदबाजों को उनके खेल में सुधार की जरूरत है. रैना ने कहा कि मध्यम ओवरों में टीम के गेंदबाजों का आत्मविश्वास कमजोर हो जाता है.

इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 189 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी. विपक्षी टीम के घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन की आईपीएल-10 में यह पहली जीत है, जिसके बल पर वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई.

रैना ने कहा, ‘आप हर बार 190 का स्कोर हासिल नहीं कर सकते. गेंदबाजों को खेल में सुधार की जरूरत है. हमने आईपीएल में चार बजे खेला गया कोई भी मैच नहीं जीता है. हमारे लिए यह एक सीख है. स्पिन गेंदबाजों को सुधार की जरूरत है.’ उन्होंने कहा, नाथू को परेशानी हो गई थी

और इसलिए, अंतिम बचे दूसरे ओवर में गेंदबाजी मैंने ड्वेन स्मिथ को दी. गेंदबाजों में आत्मविश्वास की कमी है. वह योजना को मैच के दिन सही से लागू नहीं कर पा रहे हैं. वह प्रशिक्षण में अच्छा करते हैं, लेकिन मैच के दिन नहीं.

इस मैच में मिली हार का दोष रैना ने विकेट पर भी दिया. उन्होंने कहा, “हमें लगा था कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं, लेकिन हमारी बल्लेबाजी के दौरान विकेट धीमी पड़ गईं. मोहित और संदीप शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की और हमारे लिए इस लक्ष्य को हासिल कर पाना आसान बना दिया.

रैना ने कहा, इस स्तर पर मैं कुछ नहीं कह सकता. कुछ चोटों का भी मुद्दा है, लेकिन हमें अधिक मैच जीतने हैं. हम केवल प्रशिक्षण में ही काम नहीं कर सकते. आशा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच में हम एक बार टीम की तरह खेलें और जीतें.