Home Breaking IPL के तीन क्रिकेटरों के दीवाने हैं कोलकाता के दर्शक, जाने क्यों

IPL के तीन क्रिकेटरों के दीवाने हैं कोलकाता के दर्शक, जाने क्यों

0
IPL के तीन क्रिकेटरों के दीवाने हैं कोलकाता के दर्शक, जाने क्यों
kohli-gayle-ab-trinity-is-talk-of-kolkata-at-eden
kohli-gayle-ab-trinity-is-talk-of-kolkata-at-eden
kohli-gayle-ab-trinity-is-talk-of-kolkata-at-eden

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के प्रवक्ता का कहना है कि टीम के कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स की तिकड़ी कोलकाता के दर्शकों के बीच खासी लोकप्रिय है क्योंकि रविवार को जब टीम यहां पहुंची, तो यहां का नजारा किसी शादी समारोह से कम नहीं था।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बेंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. इस मैच के लिए बेंगलोर की टीम रविवार सुबह कोलकाता पहुंची। टीम के एक अधिकारी ने कहा कि भीड़ ने उनकी बस का होटल से ईडन गार्डन्स पहुंचने तक पीछा किया. विशेषकर लोग कोहली, गेल और डिविलियर्स को देखने के लिए आतुर थे।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘जब भी बेंगलोर यहां खेलती है, यहां का मंजर कुछ ऐसा ही होता है। कोलकाता के दर्शकों को इनका क्रिकेट बेहद पसंद है और वे इन खिलाड़ियों के स्तर को समझते हैं।’ वर्तमान में कोहली भारतीय क्रिकेट का चेहरा हैं और 1.5 करोड़ लोग ट्विटर पर उनके फॉलोअर हैं। डिविलियर्स ने अपनी मैच जीतने की क्षमताओं और शानदार प्रदर्शन से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है।

कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी को गेल ‘बैटमैन और सुपरमैन’ कहते हैं. पिछली बार कोहली ने 51 और डिविलियर्स ने 59 रन बनाकर बेंगलोर के लिए 184 रनों का लक्ष्य हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी। गेल को भी अगर इसी पंक्ति में शामिल किया जाता है, तो इसका नाम गेल मैन होगा।

एक प्रशंसक ने कहा, ‘मैं कोलकाता का निवासी हूं और राइडर्स का समर्थन करता हूं लेकिन आज एक क्रिकेट प्रेमी होने के नाते मैं गेल और कोहली के जादुई खेल का गवाह बनने आया हूं. यह मायने नहीं रखता कि कौन जीतेगा।’ इस मैच के लिए टिकटें तीन-चार दिन पहले ही बिक गई थीं।