Home India City News वाह री यूपी पुलिस, 1 साल के बच्चे को नोटिस

वाह री यूपी पुलिस, 1 साल के बच्चे को नोटिस

1
poll violence
negligence of uttar pradesh police, one year old boy peace breaker and instigator poll violence

मुरादाबाद। विचित्र किन्तु सत्य है, उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने यहां के ठाकुरद्वारा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए 13 सितम्बर को होने वाले मतदान के दौरान शांतिभंग करने और मतदाताओं को धमकाने की आशंका के कारण एक वर्षीय बालक को नोटिस जारी किया है।…

 

उप जिलाधिकारी ने भारतीय दंड संहिता की धारा 107/16 के तहत मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा क्षेत्र के उस्मानपुर गांव निवासी 28 वर्षीय यासीन और उसके पुत्र नाजिम को समन जारी किया है। पुलिस ने नाजिम को गुंडा तत्वों की सूची में भी शामिल किया है। यासीन से कहा गया कि वह और उसका पुत्र सिक्योरिटी बांड दाखिल करे। बांड दाखिल न करने पर दोनों को जेल की सजा हो सकती है। शनिवार को जब पुलिसकर्मी यासीन के घर उसे और नाजिम को समन देने पहुंचा तो वह सकते में आ गया।

यासीन अपनी और पुत्र नाजिम की गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए उप जिलाधिकारी के कार्यालय में 50 हजार रूपए का सिक्यूरिटी बांड लेने पहुंचा। यासीन ने कहा कि न्यायिक अधिकारी ने उसे तो एक जमानती बांड जारी कर दिया लेकिन उसके पुत्र को जमानती बांड जारी करने से यह कहते हुए मना कर दिया कि यह हास्यास्पद है। यासीन ने संवाददाताओं से कहा कि कांस्टेबल भगवान सिंह और उसके सहयोगी ने उन्हें वसूली की रकम न देने से नाराज होकर उनके विरूद्ध ऎसी झूठी रिपोर्ट दाखिल की है।

यासीन ने बताया कि उप जिलाधिकारी ने उसे आश्वस्त किया है कि उन पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने यह रिपोर्ट प्रस्तुत की है। मुरादाबाद के पुलिस उप महानिरीक्षक गुलाब सिंह ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में लाया गया है। यह सच है कि एक वर्ष के बालक के विरूद्ध जानबूझकर झूठी रिपोर्ट दाखिल की गई है। सिंह ने बताया कि ठाकुरद्वारा थाना प्रभारी, क्षेत्र के उप निरीक्षक और एक कांस्टेबल के विरूद्ध विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।