Home Rajasthan Ajmer न्यू कायस्थ काॅलोनी में सुरक्षा द्वार कार्य का शुभारम्भ 

न्यू कायस्थ काॅलोनी में सुरक्षा द्वार कार्य का शुभारम्भ 

0
न्यू कायस्थ काॅलोनी में सुरक्षा द्वार कार्य का शुभारम्भ 

अजमेर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने जा रहा अजमेर एक सम्पूर्ण रूप से सुरक्षित और विकसित शहर भी होगा। 

शहर में सुरक्षा की दृष्टि से कैमरों की तैनातगी की जा रही है। काॅलोनियों के बाहर लगाए जाने वाले सुरक्षा द्वार किसी भी अवांछित व्यक्ति का प्रवेश निषेध रखेंगे। शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने रविवार को महापौर धर्मेन्द्र गहलोत के साथ शास्त्री नगर रोड स्थित न्यू कायस्थ काॅलोनी में विधायक कोष से सुरक्षा द्वार लगाए जाने के कार्य का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर अजमेर के विकास को नये आयाम दे रही है। अजमेर देश का एक मात्रा शहर है जहां स्मार्ट सिटी, हेरिटेज सिटी, प्रसाद व अमृत सहित केन्द्र व राज्य सरकार की सभी प्रमुख योजनाओं को लागू किया गया है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न काॅलोनियों में प्रवेश द्वार लगवाए जा रहे है। यह शहर को नई पहचान और सुरक्षा देंगे। स्मार्ट सिटी के तहत दो हजार करोड़ रूपये के कार्य करवाए जाएंगे। शहर पूरे देश में अलग पहचान बनाएंगा।

इस अवसर पार्षद धर्मेन्द्र शर्मा, महेन्द्र जादम, राजेश शर्मा, डाॅ. राजू शर्मा, डाॅ. नेपालिया सहित क्षेत्रावासी उपस्थित थे।