Home Latest news सिरोही में इंजीनियरों पर गिर सकती है गाज

सिरोही में इंजीनियरों पर गिर सकती है गाज

0
सिरोही में इंजीनियरों पर गिर सकती है गाज
sirohi aen vishnu garg drinkking water in his office
minister otaram dewasi talking with bjp office bearer in circuit house

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जलदाय विभाग के कार्यालय में हुई घटना के बाद भाजपा सिरोही मंडल अध्यक्ष के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज होने के बाद सिरोही के कुछ इंजीनियरों पर गाज गिर सकती है। देर रात सिरोही पहुंचे गोपालन राज्यमंत्री और सिरोही के विधायक ओटाराम देवासी ने इस संबंध में भाजपा के पदाधिकारियों से मुलाकात और चर्चा की, जिसमें पदाधिकारियों ने अपना गुस्सा भी देवासी पर उतारा।

रात करीब सवा नौ बजे सिरोही सर्किट हाउस पहुंचने पर ओटाराम देवासी से सिरोही भाजपा के करीब एक दर्जन पदाधिकारी मिले। इन लोगों ने जलदाय विभाग के एसई द्वारा शुक्रवार को उनके कार्यालय में हुई घटना को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष समेत अन्य पर राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाने पर रोष जताया।

एक पदाधिकारी ने तो देवासी पर गुस्सा उतारते हुए कहा कि ऐसा होने पर सबसे पहले उन्हें मंत्री पदा से इस्तीफा देकर कार्यकर्ताओं के साथ होने का अहसास करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की वजह से वे विधायक और मंत्री हैं। इधर, बैठक में जिला इंजीनियर एसोसिएशन की बैठक में हुए निर्णयों पर चर्चा हुई।

इसमें कई पदाधिकारियों ने बैठक में शामिल इंजीनियरों और एफआईआर के लिए उकसाने वाले लोगों के नाम गिनाने शुरू किए। बैठक में मौजूद लोगों के अनुसार बैठक में मंत्री ने इस एफआईआर को उनके खिलाफ एफआईआर बताया। ऐसे में आने वाले समय में कार्यकर्ताओं के गुस्से का शांत करने के लिए इन इंजीनियरों पर गाज गिर सकती है। उधर, इंजीनियर एसोसिएशन पहले ही प्रेस नोट जारी करके इस मामले में आंदोलनात्मक रूख अपनाने की चेतावनी दे चुकी है।
-गृहमंत्री को फोन लगाया
इधर, सिरोही कोतवाली में भाजपा पदाधिकारियों पर राजकार्य में बाधा का मामला सिरोही पुलिस द्वारा दर्ज किए जाने पर चर्चा हुई। इसे लेकर देवासी ने बैठक कक्ष में से ही गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को फोन लगाया, लेकिन उनके किसी कार्यक्रम में व्यस्त होने से बात नहीं हो सकी।
-मंत्री ने कहा मैने मना नहीं किया
बैठक से पूर्व जिला प्रवक्ता रोहित खत्री ने सर्किट हाउस में बैठक कक्ष में मौजूद मीडियाकर्मियों से बैठक के दौरान कक्ष से बाहर जाने को कहा। बाद में मंत्री देवासी से इस संदर्भ में बताया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी मीडियाकर्मी को बाहर जाने को नहीं कहा। उनके साथ मौजूद सभी लोगों ने इस बात पर सहमति दी। खत्री से मंत्री ने पूछा तो उन्होंने मंत्री को बताया कि भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने उन्हें मीडियाकर्मियों को बैठक कक्ष से बाहर भेजने को कहा था।
होगी कार्रवाई
बैठक के बाद गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी ने मीडिया को बताया कि इस घटनाक्रम से कार्यकर्ता आहत हैं। जिन इंजीनियरों ने सिरोही शहर में कालका तालाब का कथित गंदा पानी पीने के लिए वितरित किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो पदाधिकारी जनता की मांग को लेकर जलदाय विभाग में गए थे, उनके खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाना सही नहीं है। राजनीतिक प्रतिनिधि जनता की आवाज नहीं उठाएंगे तो कौन उठाएगा। मंत्री देवासी ने इस सवाल को भी नकारा की अतिवृष्टि के बाद सिरोही शहर में पेयजल को लेकर हुई बैठक में वह मौजूद थे। उन्होंने कहा कि उन बैठकों में मंत्री गोयल मौजूद थे वे नहीं।
-एसोसिएशन को बताया काले कारनामों को छिपाने वाली जाजम
राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज होने के बाद भाजपा सिरोही मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने प्रेसनोट जारी करके अभियंताओं की एसोसिएशन द्वारा जारी प्रेसनोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजनीतिक कार्यकर्ताओं को असामाजिक तत्व कहे जाने की निंदा की है।

उन्होंने लिखा कि कुछ भ्रष्ट अधिकारी व दोषी अभियंता अपनी नाकामी छिपाने के लिए राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाने की विफल कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने दृढता से कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ता इस तरह के दबाव के आगे झुकनेवाले नहीं हैं। सगरवंशी ने प्रेसनोट के शीर्षक में एसोसिशन को काले कारनामें को छिपाने वाली जाजम बताते हुए राजनीतिक कार्यकर्ताओं को असामाजिक तत्व बताने की घोर निंदा की है।