Home Headlines ब्रिटिश बंधक का सिर कलम, वीडियो जारी

ब्रिटिश बंधक का सिर कलम, वीडियो जारी

0
new video shows ISIS beheading of british hostage
new video shows ISIS beheading of british hostage

काहिरा। इस्लामिक स्टेट ने एक और ब्रिटिश बंधक का सिर कलम कर दिया है और इसका वीडियो भी जारी किया है। आईएस द्वारा सिर कलम किए जाने की यह चौथी घटना है। इससे पहले आईएस दो अमरीकी पत्रकारों-जेम्स फॉले तथा स्टीवेन सॉटलॉफ और एक ब्रिटिश राहतकर्मी डेविड हेन्स का सिर कलम कर उनकी हत्या कर चुका है।…

ताजा वीडियो में ब्रिटिश नागरिक एलेन हेंनिग का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है। हेंनिग उन मानवीय सहायता एवं राहत कर्मियों में थे, जो युद्धग्रस्त सीरिया में लोगों की मदद के लिए गए थे। आईएस ने वर्ष 2013 में उन्हें बंधक बना लिया था।
आईएस ने आईएस ने अमरीका और ब्रिटेन को चेतावनी देते हुए वीडियो में अमरीकी सहायताकर्मी पीटर कासिंग को दिखाते हुए कहा है कि यदि इराक में उसके खिलाफ कार्रवाई बंद नहीं की गई तो अगला निशाना पीटर को बनाया जाएगा।

वीडियो में सिर से पैर तक ढके आईएस आतंकवादी उसी ब्रिटिश उच्चारण के साथ बोल रहा था, जैसा कि ब्रिटिश बंधक डेविड हेन्स का सिर कलम करने वाले आईएस आतंकवादी को पूर्व के वीडियो में बोलते देखा गया था।

हेçन्नंग का सिर कलम करने से पहले आईएस आतंकवादी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को चेतावनी देते हुए कहा कि डेविड हेन्स की हत्या के लिए आप जिम्मेदार थे, एलेन को भी मारा जाएगा और इसकी जिम्मेदारी ब्रिटिश संसद की होगी।

ब्रिटिश संसद के निचले सदन कॉमन सभा ने पिछले सप्ताह इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई में ब्रिटेन के शामिल होने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। आतंकवादी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी चेतावनी दी है कि उनका गिरोह अमरीकी नागरिकों की गर्दन काटता रहेगा।

इस बीच, ब्रिटेन और अमरीका ने वीडियो के सही होने की पुष्टि होने पर आईएस के खिलाफ और अधिक आक्रामक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा कि वीडियो आईएस की बर्बरता को दर्शाता है। यदि यह सही पाया जाता है तो एलेन के हत्यारों को ढूंढ़ निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

उधर, अमरीका में राष्ट्रपति बराक ओबामा की आतंकवाद के मामलों में सलाहकार लीसा मोनाको ने कहा कि अमरीका ने ताजा वीडियो देखा है, इसका परीक्षण किया जा रहा है। यह वीडियो इस बात का स्पष्ट उदाहरण है कि ओबामा प्रशासन क्यों आईएस के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी आईएस की निंदा की है। सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा कि यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि सीरिया में मानवीय सहायता एवं राहत कर्मियों के जीवन पर खतरा बढ़ता जा रहा है। यह आईएस के एक और बर्बर कार्य का नमूना है, जो सीरिया और इराक के हजारों लोगों पर हो रहे अत्याचार के लिए जिम्मेदार हैं।

http://www.youtube.com/watch?v=wG4WUdXgpIY

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here