Home Chandigarh राष्ट्रीय राजमार्ग की सिखों ने की नाकेबंदी

राष्ट्रीय राजमार्ग की सिखों ने की नाकेबंदी

0
राष्ट्रीय राजमार्ग की सिखों ने की नाकेबंदी
NH1 blocked by sikh protesters for 7 hours in phagwara
NH1 blocked by sikh protesters for 7 hours in phagwara

फगवाड़ा। सिख कार्यकर्ताओं के एक समूह ने अपनी पवित्र पुस्तक को फिरोजपुर और तरन तारण जिलों में कथित तौर पर अपवित्र किए जाने की दो ताजाघटनाओं के खिलाफ यहां प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित कर दिया।

फगवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार ने बताया कि करीब 30 प्रदर्शकारी शनिवार सुबह फगवाड़ा चीनी मिल के पास जमा हुए और अमृतसर-दिल्लीराष्ट्रीय राजमार्ग के बीचों बीच बैठ गए जिससे यातायात बाधित हो गया।

इस राजमार्ग का इस्तेमाल दिल्ली से जम्मू जाने वाले वाहनों के लिए भी होता है। प्रदर्शनकारियों के साथ आनंदपुर स्थित तख्त केशगढ़ साहिब के पूर्व प्रमुख ग्रंथी साहिब भाई रंजोध सिंह और पंजाब कांग्रेस महासचिव जोगिन्दर सिंह मान भीशामिल हो गए।

फगवाड़ा-जालंधर और फगवाड़ा-होशियारपुर राजमार्ग पर वाहन फंस गए हैं। पुलिस वैकल्पिक मार्गों से वाहनों को भेज रही है। हालांकि, कुमार ने बताया कि एंबुलेंसों को गुजरने दिया जा रहा है।

फगवाड़ा के पुलिस अधीक्षक, जिला प्रशासन के कुछ अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शनकारियों को अपनी नाकेबंदी खत्म करने के लिए मनाया। सिखों की पवित्र पुस्तक को तरन तारण और फिरोजपुर जिलों में कथित तौर पर अपवित्र किए जाने की दो ताजी घटनाओं के कल प्रकाश में आने के बाद दोनों इलाकों में तनाव फैल गया।

गौरतलब है कि एक जून को फरीदकोट के बुर्ज जवाहर सिंह वाला गांव में सिखों की पवित्र पुस्तक कथित तौर पर अपवित्र हालत में पाए जाने के बादसमुदाय के सदस्यों ने व्यापक प्रदर्शन किया था।