Home India City News एनआईए के छापे, पकड़े 13 संदिग्ध आईएस आतंकी

एनआईए के छापे, पकड़े 13 संदिग्ध आईएस आतंकी

0
एनआईए के छापे, पकड़े 13 संदिग्ध आईएस आतंकी
nia cracks down on isis sympathisers, arrests 13
nia cracks down on isis sympathisers, arrests 13
nia cracks down on isis sympathisers, arrests 13

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देश के विभिन्न राज्यों में छापेमारी कर 13 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह लोग आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुडे बताए जा रहे हैं।

पठानकोट एयरबेस हमला और उसके बाद की आतंकी गतिविधियों के मद्ददेनजर एनआईए ने कई राज्यों में छापे मारे। इस दौरान जांच एजेंसी ने 13 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और इसके अलावा कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।

एनआईए की टीम ने बंगलुरू और हैदराबाद से चार-चार, महाराष्ट्र और ठाणे से दो-दो, मंगलौर व तुमकुर से एक-एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

आतंकी नेटवर्क को ध्वसत करने के लिए एनआईए ने कर्नाटक पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त कार्रवाई में सुबह तुमकुर से सैयद हुसैन और मैंगलूर में मोहम्मद नजमुल हुदा को गिरफ्तार किया। यह दोनों आईएसआईएस के लडाके बताये जा रहे हैं।

कर्नाटक पुलिस काफी समय से इनकी निगरानी कर रही थी। इसके अलावा कुछ अन्य संदिग्धों से पूछताछ जारी है। कर्नाटक पुलिस ने राज्यों के अलग अलग स्थानों से आईएस के साथ संबंध रखने के संदेह में चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

वहीं, महाराष्ट्र में भी कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। मुंबई से हिरासत में लिए गए एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।