Home Business एनआईसीएल में 362 पदों पर होगी भर्ती

एनआईसीएल में 362 पदों पर होगी भर्ती

0

NICL : recruitment  of 362 administrative officer

NICL : recruitment of 362 administrative officer

भोपाल। राष्ट्रीय बीमा कंपनी लिमिटेड (एनआईसीएल) ने अधिकारी वर्ग के तहत विशेषज्ञ और सामान्य पदों पर भर्ती की जा रही है। ऐसे कुल 362 पद हैं जिन पर भर्ती होनी है। इसमें विशेषज्ञ के लिए कुल पदों में वित्त के 60 पद, कानून के 60 पद, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के 30 पद, सूचना तकनीकी के 20 पद हैं वहीं सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कुल 192 रिक्तियां हैं। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए पांच जनवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

आयु सीमा

आयु सीमा के तहत इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है तथा अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा में नियम के मुताबिक छूट दी गई है। आयु की गणना 30 नवंबर, 2014 से की जाएगी।

   शैक्षिक योग्यता

शैक्षिक योग्यता के तहत समान्य वर्ग के उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विधा में स्नातक की उपाधि प्राप्त की हो वहीं विशेषज्ञ (स्पेशलिस्ट) वर्ग के उम्मीदवार ने संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की उपाधि प्राप्त की हो।

आवेदन प्रक्रिया

पदों पर भर्ती के लिए पांच जनवरी से आवेदन जमा किये जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। अन्य माध्यम से किया गया आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 600 रुपये तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 50 रुपये निर्धारित प्रक्रिया से जमा कराना होगा।

   मप्र में यहां होगी परीक्षा

उपरोक्त पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न राज्यों के विज्ञापित केंद्रो पर किया जाएगा। मप्र में यह परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में होगी। परीक्षा अप्रैल 2015 में विभिन्न तिथियों पर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here