Home Health Beauty And Health Tips सोने से पहले यह जरूर खाएं वजन होगा कम

सोने से पहले यह जरूर खाएं वजन होगा कम

0
सोने से पहले यह जरूर खाएं वजन होगा कम

इन दिनों हर किसी का टागरेट है वजन कम करना और फिट बने रहना। इसके लिए अनगिनत प्रयास जारी है, लेकिन वजन है कि रुकता हीं नहीं, लगातार बढ़ता जाता है।

VIDEO: lenovo का सबसे धमाकेदार बैटरी वाला फ़ोन आप के बजट में

अगर आप अपने बढ़ते वजन से काफी परेशान हैं। वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं बावजूद इसके आपका वजन कम नहीं हो पा रहा है तो ये खबर आपके लिए ही है। गलत खान-पान की वजह से बड़ा हुआ वजन जल्दी नहीं घटता लेकिन रात को सोने से पहले अगर आप ये कुछ चीजें करेंगे तो आपका वजन जरूर घटेगा।

VIDEO: मकड़ी मूवी की चाइल्ड एक्ट्रेस SEX RACKET में पकड़ी गई

पाइनेपल, घटाता है चर्बी

पाइनेपल यानी कि अनानस सेहत के लिए बहुत अच्छा फल है। इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। अनानास का इस्तेमाल पेट की चर्बी को कम करने के लिए किया जाता है। इसमें पाया जाने वाला महत्वपूर्ण एंजाइम ब्रोमेलैन चर्बी को घटाता है।

VIDEO: GOOGLE से भी जल्दी जवाब देता है ये बच्चा

एवोकैडो, आएगी अच्छी नींद

एक टोस्ट पर एवोकैडो का एक टुकड़ा लगाकर रात को खाने से आपको रात भर भूख नहीं लगेगी। इसमें आप थोड़ी सी काली मिर्च भी डाल सकते हैं लेकिन इसमें सॉस का इस्तेमाल करने से बचें। एवोकैडो में मौजूद मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड आपके वजन को घटाने में मदद करता है। साथ ही इसको रात को खाने से अच्छी नींद भी आती है।

VIDEO: FACEBOOK बनाने वाले मार्क जकरबर्ग की कमाई देखिये

सेब, नहीं लगेगी भूख

सेब में मौजूद पेटीटिन एक रसायन है जो शरीर में पानी की कमी को पूरा करके शरीर की कोशिकाओं द्वारा अवशोषित वसा की मात्रा को सीमित करता है। सेब में पाए जाने वाले फाइबर आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगने देते।

VIDEO: हॉस्टल की लड़कियों का यह हॉट वीडियो हो रहा है वायरल

उबला हुआ चना

चने में भरपूर मात्रा में फाइबर, पोटेशियम और विटामिन बी 6 होता हैं। आप रात को सोने से पहले 20-25 चने का एक कटोरा खा सकते हैं। इसमें कुछ खीरे, टमाटर, एक चुटकी काला नमक के साथ नींबू की दो चार बूंद निचोड़ कर रात को सोने से पहले खाने से आपका वजन कम होता है।

VIDEO: सफलता पाने के लिए ध्यान रखे ये 5 बाते जाने इस वीडियो में

अंडा, लेकिन सिर्फ एग व्हाइट

रात को सोने से पहले एक उबला अंडा खाना चाहिए लेकिन अंडा खाने से पहले ये जरूर जान लें कि आपको सिर्फ अंडे का सफेद भाग ही खाना है। अंडा प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत होता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE