Home Rajasthan Chittaurgarh निम्बाहेड़ा में फर्जी लायसेंस पर खरीदे हथियार बरामद

निम्बाहेड़ा में फर्जी लायसेंस पर खरीदे हथियार बरामद

0
निम्बाहेड़ा में फर्जी लायसेंस पर खरीदे हथियार बरामद

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। राजस्थान में चित्तौडग़ढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में बीती रात राजस्थान एटीएस की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार हथियार बरामद किये हैं जो जम्मू कश्मीर के फर्जी लायसेंस पर खरीदे गये थे। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकवाद निरोधी दल राजस्थान के एसपी विकास कुमार की सूचना पर थानाधिकारी दर्शनसिंह के नेतृत्व में पुलिस दल ने बीती रात नगर में आदर्श कॉलोनी स्थित एक मकान पर छापा मारकर चार अवैध हथियार जब्त किये हैं।
सूत्रों के अनुसार उक्त हथियारों में दो बंदूकें व दो पिस्टल हैं जो जम्मू कश्मीर सरकार की मोहर से जारी फर्जी लायसेंस पर यहां के एक निवासी ने अपनी सुरक्षा के लिए खरीदे थे।
बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति के परिजन राजस्थान व मध्यप्रदेश में वैध व अब अवैध डोडा चूरा के कारोबार में लिप्त हैं जिसके चलते मध्यप्रदेश के एक गुट के साथ उनकी दुश्मनी थी तथा इसी के चलते उक्त व्यक्ति के दो भाइयों की तीन वर्ष पूर्व विरोधी गुट ने फायरिंग कर हत्या कर दी थी जिसके बाद से ही यह व्यक्ति निम्बाहेड़ा में अपने आसपास सशस्त्र गार्ड लेकर ही घूमता था।
थानाधिकारी दर्शनसिंह ने बताया कि हमने एटीएस की सूचना पर हथियार जब्त कर भिजवा दिये हैं। उन्होंने इस मामले में किसी की गिरफ्तारी से भी इनकार करते हुए ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया।
गौरतलब है कि राजस्थान एटीएस ने हाल ही ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो देश के कई राज्यों में फर्जी षस्त्र लायसेंस बनवाकर हथियार बेच रहा था। इस मामले में एटीएस ने चार राज्यों में कार्रवाई करते हुए कई हथियार बरामद करने के साथ कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।