Home World Europe/America माता पिता ने लालन पालन के जरिये मजबूत बनाया : निक्की हैली

माता पिता ने लालन पालन के जरिये मजबूत बनाया : निक्की हैली

0
माता पिता ने लालन पालन के जरिये मजबूत बनाया : निक्की हैली
Nimrata Nikki randhawa Haley
Nimrata Nikki randhawa Haley
Nimrata Nikki randhawa Haley

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत एवं तेजतर्रार प्रतिनिधि निक्की हैली ने कहा कि उनके माता पिता ने उन्हें लालन पालन के दौरान ‘मजबूत’ बनाया।

निक्की 45 ने अप्रेल माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपने भारतीय मूल के बारे में बात की।

स्वतंत्र एवं संभलकर बोलने की क्षमता के उनके गुण के बारे में पूछे जाने पर निक्की ने कहा कि लोगों को लगता है कि कुछ बड़ा हासिल करना मेरा लक्ष्य है जबकि वास्तविकता में मैं भारतीय माता पिता की बेटी हूं जिन्होंने मुझसे कहा कि तुम जो भी करो अपना सर्वश्रेष्ठ दो और सुनिश्चित करो कि लोग तुम्हें इसके लिए याद रखें। मैं यही करने का प्रयास कर रही हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे बस यही पता है कि अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ तरीके से अपना काम करें। मैं दो भाइयों और एक बहन में से हूं और मेरे माता पिता ने हमारी ऐसी परवरिश की हम मजबूत बनें।

निक्की का वास्तविक नाम निमराता रंधावा है और उनके पिता अजीत सिंह रंधावा तथा माता राज कौर रंधावा हैं जो 1960 के दशक में पंजाब से पहले कनाडा और अमरीका में आकर बसे थे।

उनके पिता पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर थे और उनकी मां ने दिल्ली विश्वविद्यालय से विधि में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी।