Home Health रात को नूडल्स खाना क्या हमारी सेहत के लिए हैं हानिकारक

रात को नूडल्स खाना क्या हमारी सेहत के लिए हैं हानिकारक

0
रात को नूडल्स खाना क्या हमारी सेहत के लिए हैं हानिकारक
Maggi noodle fiasco : nestle works on alternative snack to reposition brand

Maggi noodle fiasco : nestle works on alternative snack to reposition brand

सबगुरु न्यूज़:आज कल हर कोई अपनी सेहत को ले कर काफी सावधानियां रखता हैं जिसके लिए वह खाने पीने का बहुत ध्यान रखता हैं | हमें ज्यादातर बाहर की चीजें खाना पसंद होती हैं बाहर की चीजों का हमें कम से कम सेवन करना चाहिए| डिनर में हमेशा हल्की चीजों का ही सेवन करना चाहिए। जिससे खाना पचने में आसानी हो और रात में किसी प्रकार की कोई समस्या आपको न हो।

गर्मी में इन घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी त्वचा

डिनर में नूडल्स का सेवन भी हानिकारक हो सकता है। नूडल्स में काफी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट पाया जाता है जो हमारी बॉडी में कैलोरी को बढ़ाने का काम करता है, जो फैट के बढ़ने का कारण हो सकता है।

रात को सोने से पहले मिठाई का सेवन बहुत नुकसानदायक होता है। इससे आपका मोटापा बढ़ता है और साथ ही आपके दांत भी ख़राब होते हैं।

पुदीने के पत्तो का सेवन करेंगे तो खुद ही इसके फायदे…

रात में सोने से पहले आइसक्रीम नहीं खानी चाहिए क्योकि रात में इसके सेवन से बॉडी में शुगर की मात्रा बढ़ जाती है। आइसक्रीम में कैफीन मौजूद होती है जिसके कारण आपको नींद न आने की समस्या भी हो सकती है।

डिनर में अधिक मिर्च मसाले वाले भोजन को भी नज़रअंदाज़ करना चाहिए क्योकि ये भोजन आपके शरीर में पित्त की मात्रा को बढाता है जिसके कारण आपको पेट से सम्बंधित कई प्रकार की समस्या आ सकती हैं।