Home Latest news उत्तर कोरिया ने फिर किया दो मिसाइलों का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने फिर किया दो मिसाइलों का परीक्षण

0
उत्तर कोरिया ने फिर किया दो मिसाइलों का परीक्षण
North Korea fires missiles, liquidates south korea's assets
North Korea fires missiles, liquidates south korea's assets
North Korea fires missiles, liquidates south korea’s assets

प्योंगयांग। हाल ही में उत्तर कोरिया द्वारा किए गए परमाणु परीक्षण के बाद अब उत्तर कोरिया ने गुरूवार को पूर्वी सागर से दो मध्यम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलों का सफल परीक्षण किया है।

यह जानकारी दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के मुताबिक उत्तर कोरिया पीपुल्स आर्मी ने पूर्वी सागर में देश के दक्षिणपूर्वी शहर वोन्सन से सुबह लगभग पांच बजे दो मिसाइलों का सफल परीक्षण किया है।

दक्षिण कोरिया और अमरीका को धमकी देते हुए कहा है कि यदि वे दोनों देश संयुक्त सैन्य अभ्यासों को आगे बढ़ाते हैं तो वह उन पर एक के बाद एक परमाणु हमले बोल देगा जिसकी जद में अमरीका के सैन्य ठिकाने शामिल होंगे। यह धमकी उत्तर कोरिया के शक्तिशाली नेशनल डिफेंस कमीशन ने एक बयान में कोरियन पीपल्स आर्मी के उच्चतम कमांड के हवाले से दी गई थी।

संयुक्त राष्ट्र के उत्तर कोरिया पर लगाए गए नए कड़े प्रतिबंधों के जवाब में नेता किम जोंग-उन ने देश के परमाणु हथियारों के जखीरे को किसी भी क्षण इस्तेमाल करने के लिए तैयार रखने को कहा है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पहले भी परमाणु हमले की कई बार चेतावनी दे चुका है। ये चेतावनी आम तौर पर कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़े हुए सैन्य तनाव के दौरान दी जाती रही हैं।