Home Headlines शारापोवा के बाद अबेबा अरेगावी भी प्रतिबंधित दवा के सेवन की दोषी

शारापोवा के बाद अबेबा अरेगावी भी प्रतिबंधित दवा के सेवन की दोषी

0
शारापोवा के बाद अबेबा अरेगावी भी प्रतिबंधित दवा के सेवन की दोषी
runner aregawi joins sharapova in testing for meldonium
runner aregawi joins sharapova in testing for meldonium
runner aregawi joins sharapova in testing for meldonium

इंडियन वेल्स/स्काटहोम। रूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के बाद स्वीडन की धाविका अबेबा अरेगावी भी मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं।

पूर्व विश्व चैम्पियन अरेगावी और शारापोवा से पहले 2015 तोक्यो मैराथन के चैम्पियन एंडशा नेगेसे, उक्रेन की ओल्गा अब्रामोवा और आर्तेम तिचेंको के अलावा रूस की आइस डांसर एकटेरिना बोब्रोवा भी इस साल प्रतिबंधित पदार्थ के लिए पाजीटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल है।

गौरतलब है कि शारापोवा ने कहा था कि वाडा की 2016 की प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में बदलाव के कारण अनजाने में उनसे यह उल्लंघन हुआ। इस स्टार खिलाड़ी को अस्थाई रूप से प्रतिबंधित किया गया है।

शारापोवा ने कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों से 10 वर्षों से मेलडोनियम ले रही हैं। मेलडोनियम का इजाद करने वालों ने सुझाव दिया है कि इस दवा से प्रदर्शन में सुधार में मदद नहीं मिलती।

शारापोवा ने अपने समर्थन के लिए प्रशंसकों का अदा किया शुक्रिया

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान डोप टेस्ट में फेल होने वाली पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता मारिया शारापोवा ने अपने समर्थन के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया है। शारापोवा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि मैं कल सुबह जब सोकर उठी तो मेरा फेसबुक इनबाक्स प्रेम और करुणा से भरा पड़ा था।

मुझे अपने प्रशंशकों पर गर्व है। मेरे घोषणा करने के कुछ देर बाद ही आप लोगों पूरी वफादारी से मेरा समर्थन किया। मैं केवल इतना ही कह सकती हूं कि इतना प्यार किसी को शीर्ष पर भी रहकर नहीं मिल सकता।

शारापोवा ने आगे लिखा, मैं आपको बताना चाहती हूं कि आप लोगों के अदभुत शब्दों ने मेरे चेहरे पर एक मुस्कान ला दी। मैं एक बार फिर से खेलना चाहती हूं और आशा करती हूं कि मुझे ये मौका मिलेगा। आप लोगों के संदेश ने मुझे बहुत प्रोत्साहन दिया। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

maria Sharapova admits she failed a drugs test at Australian Open
maria Sharapova admits she failed a drugs test at Australian Open

पेत्रा स्तब्ध, रदवांस्का ने बताया दुखद

हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट इंडियन वेल्स की शुरूआत के दौरान रुसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा की ही चर्चा हर जगह होती रही। खिलाड़ियों ने डोप परीक्षण में शारापोवा के विफल होने पर आश्चर्य जताया। दो बार की विंबलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा ने कहा कि वह ‘स्तब्ध’ हैं जबकि दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी एग्निएज्का रदवांस्का ने इसे ‘टेनिस के लिए दुखद दिन’ करार दिया।

रदवांस्का ने कहा कि यह टेनिस के लिए दुखद दिन है। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। हम सभी इंतजार कर रहे हैं कि वे क्या करने वाले हैं। चेक गणराज्य की क्वितोवा ने कहा कि शारापोवा ने प्रतिबंधित सूची पर अधिक ध्यान नहीं देकर ‘बड़ी गलती’ की है। उन्होंने कहा कि हमें पता होना चाहिए कि हमारे शरीर में क्या जा रहा है। यह बड़ी गलती है और वह इसकी जिम्मेदारी ले रही है।