Home Headlines अपने भाई का शव क्यों नहीं मांग रहे किम जोंग?

अपने भाई का शव क्यों नहीं मांग रहे किम जोंग?

0
अपने भाई का शव क्यों नहीं मांग रहे किम जोंग?
North Koreans tried to stop autopsy on body of leader's half brother
North Koreans tried to stop autopsy on body of leader's half brother
North Koreans tried to stop autopsy on body of leader’s half brother

सोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अपने भाई किम जोंग नम के शव की मांग नहीं की है जिससे तरह-तरह की अटकलें लगाईं जा रही हैं, जबकि नम के शव का अंत्यपरीक्षण किया जा चुका है।

इस बीच मलेशियाई पुलिस ने हत्या मामले में तीसरे संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी मलेशिया के एक अधिकारी ने दी। बीबीसी के अनुसार, मलेशिया के कुआलालंमपुर हवाई अड्डे पर सोमवार को फ्लाइट के इंतजार करते समय उन्हें जहर देकर मारा गया था।

इस मामले में दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीसरे संदिग्ध को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। मलेशिया के सेलांगर राज्य के पुलिस प्रमुख अबू समाह मात ने रॉयटर से कहा कि तीसरा संदिग्ध दूसरी महिला संदिग्ध का ब्वाय फ्रेंड है। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया गया है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि हत्या के पीछे उत्तर कोरिया का ही हाथ है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। लेकिन नम के हत्या मामले में बुधवार को गिरफ्तार एक महिला संदिग्ध वियतनाम के पासपोर्ट पर यात्रा कर रही थी।

मलेशिया किम जोंग नम की मौत की अधकारिक पुष्टि कर चुका है। वह किम चोल(फर्जी) नाम से यात्रा कर रहे थे। इस बीच दक्षिण कोरियाई मीडिया का कहना था कि कुआलालंपपुर हवाई अड्डे पर किम जोंग नम पर केमिकल अटैक किया गया था। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।