Home Gujarat Gandhinagar नोटबंदी, जीएसटी ने सूरत के पैर तोड़े : राहुल गांधी

नोटबंदी, जीएसटी ने सूरत के पैर तोड़े : राहुल गांधी

0
नोटबंदी, जीएसटी ने सूरत के पैर तोड़े : राहुल गांधी
note ban and GST have broken textile hub Surat's legs : Rahul Gandhi
note ban and GST have broken textile hub Surat's legs : Rahul Gandhi
note ban and GST have broken textile hub Surat’s legs : Rahul Gandhi

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) ने सूरत के पैर तोड़ दिए।

वे केंद्र सरकार द्वारा आज ही के दिन एक वर्ष पूर्व लागू किए गए नोटबंदी के विरोध में यहां काला दिवस मना रहे थे। राहुल ने यहां कटारगाम औद्योगिक विकास क्षेत्र में निर्माण उद्योग के करघा कारखानों के कर्मचारियों और उद्योग प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

राज्य में यह उनका तीसरा दौरा है। वह यहां तीन दिन तक रहेंगे। राज्य में नौ एवं 14 दिसंबर को चुनाव होंगे। राहुल ने कहा कि एक वर्ष पहले भारतीय अर्थव्यवस्था पर हमला किया गया था।

गांधी ने कहा कि सूरत के लोगों से बातचीत के दौरान मुझे बताया गया कि नोटबंदी और बाद में जीएसटी से सूरत के पैर टूट गए। उद्योग इन दो झटकों से बर्बाद हो गया। न केवल यहां, बल्कि पूरे भारत में।

कांग्रेस नेता ने मीडिया से कहा कि लोग कहते हैं कि उन लोगों को धमकाया जा रहा है। लेकिन सच्चाई कभी दब नहीं सकती, यह बाहर आएगी।

राहुल ने कहा कि यह वह जगह है, जो चीन के साथ स्पर्धा कर सकता है। नौकरियां या तो भारत में आएंगी या फिर चीन में। इसके बावजूद सरकार लोगों की ताकत को बर्बाद कर रही है।

जीएसटी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि हमने मोदीजी और अरुण जेटलीजी से अनुरोध किया था कि वे जिस तरह जीएसटी लागू करना चाहते हैं, वैसा नहीं करें।

उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक चीज नहीं है। यह कांग्रेस और भाजपा के बीच का मामला नहीं है। यह भारत की प्रतिस्पर्धातात्मकता का मामला है, हमें चीन के साथ प्रतिस्पर्धा करनी है। आप कृपया हमारे उद्योग और व्यापार को बर्बाद न करें। लेकिन उन्होंने कहा था वे इसे रात 12 बजे लागू करेंगे।

https://www.sabguru.com/demonetisation-anniversary-jobs-lives-lost-due-to-note-ban-says-p-chidambaram/

https://www.sabguru.com/note-ban-has-been-all-pain-and-no-gain-shashi-tharoor/