Home Rajasthan Ajmer किशनगढ़ में पकड़ा गया शातिर चोर, अजमेर में भी कई वारदातें

किशनगढ़ में पकड़ा गया शातिर चोर, अजमेर में भी कई वारदातें

0
किशनगढ़ में पकड़ा गया शातिर चोर, अजमेर में भी कई वारदातें
Notorious jewelry thief caught in kishangarh
Notorious jewelry thief caught in kishangarh
Notorious jewelry thief caught in kishangarh

अजमेर। किशनगढ़ के मदनगंज पुलिस थाना क्षेत्र स्थित सब्जी मण्डी में डायमण्ड ज्वैलर्स की दुकान में दूसरी बार चोरी करते पकड़ा गया शातिर कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

मध्यप्रदेश के जिला भोपाल में निशादपुर निवासी हैदर सैय्यद ने दो दिन पहले अजमेर के क्रिश्चियन गंज पुलिस थाना क्षेत्र में भी एक ज्वैलर्स की दुकान से दो लाख कीमत का सोना उड़ाया था। जिसका मुकदमा सोमवार को थाने पर दर्ज कराया गया है।

क्रिश्चियन गंज पुलिस थाना क्षेत्रा स्थित शांतिपुरा क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान चलाने वाले दीपक सोनी ने बताया कि घटना वाले दिन 13 दिसम्बर को वह खुद दुकान पर मौजूद था, जबकि उसके पिता पारसमल सोनी मार्केट गए हुए थे।

उसी समय एक युवक उसकी दुकान पर आया और अपने साथ एक मांदलिया लाया था। दीपक ने बताया कि आरोपी युवक ने उसे मांलदिया दिखाते हुए कहा कि उसका बच्चा बीमार चल रहा है। उसने बताया कि ज्योतिष को बच्चे की कुण्डली दिखाई तो उसने उसे मांदलिया पहनाने की राय दी है। मांदलिया में जड़ी-बूटी व 300 मिली ग्राम सोना भराने को भी कहा है इसलिए वह खाली मांदलिया लेकर आया है।

दीपक ने बताया कि बच्चे की बीमारी की बात सुनकर वह उससे प्रभावित हो गया और ग्राहक बनकर आए युवक से खाली मांदलिया लेकर उसकी भराई शुरू कर दी। दीपक ने बताया कि जब वह मांदलिया की भराई कर रहा था तभी युवक ने उसके काउंटर पर रखे गहनों से भरी दो डिबिया पार कर ली और दुकान से यह कहकर चला गया कि वह थोड़ी देर में जरुरी काम निपटाकर वापस आएगा तथा अपना मांदलिया ले लेगा।

काफी देर तक युवक वापस नहीं आया तो उसे शक हुआ, उसने अपना काउंटर संभाला तो उसे चोरी का पता चला। दीपक ने बताया कि चोरी की दो डिबियाओं में दो जोड़ी पायजेब, छह जोडी टॉप्स, दो अंगूठियां व सोने की डली तथा वेस्टेज सोने के बारीक कण रखे हुए थे। सभी जेवरों व सोने की डली का वजन लगभग अस्सी ग्राम था गायब मिले।

दीपक ने बताया कि उसके साथ हुई ठगी की वारदात के बाद वह तुरन्त दुकान से बाहर आया और आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की तो पता चला कि उसकी दुकान से उतरे युवक का एक साथी अगली दुकान के पास बाइक लेकर खडा था, जिस पर सवार होकर वह अपने साथी के साथ निकल गया।

दीपक ने बताया कि मंगलवार को जब किशनगढ़ के मदनगंज पुलिस थाने द्वारा आरोपी के पकड़े जाने की सूचना उसे मिली तो वह अपने पिता पारसमल सोनी के साथ किशनगढ़ गया था, पुलिस ने जब आरोपी युवक को दिखाया तो वह उसे पहचान गया।

दीपक का कहना है कि किशनगढ में पकडा गया युवक ही उसकी दुकान पर रविवार को आया था और जेवर चोरी करके ले गया था।

पांच स्थानों पर दी वारदात को अंजाम

दीपक ने बताया कि आरोपी हैदर सैय्यद व उसके गिरोह ने अजमेर समेत जिले के पांच स्थानों पर ज्वैलर्स को अपनी मनगढन्त कहानी में फंसाकर वारदातों को अंजाम दिया है। क्रिश्चियनगंज पुलिस चौकी प्रभारी नरोत्तम सिंह ने बताया कि पारसमल सोनी की शिकायत पर सोमवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसके अलावा चोरी के आरोपी को पीडि़त दुकानदार दीपक ने किशनगढ़ में पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान कर ली है। जिसके आधार पर किशनगढ क़े मदनगंज थाना पुलिस की तफ्तीश पूरी होने पर आरोपी को प्रोटेक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार करके अजमेर लाया जाएगा।