Home Headlines शादी का झांसा देकर अस्मत से खेला, लेने पड़े फेरे

शादी का झांसा देकर अस्मत से खेला, लेने पड़े फेरे

0
marriage
भिण्ड। मध्यप्रदेश के भिंड में डीआर पी लाइन में पदस्थ एक आरक्षक ने शादी का झांसा देकर एक युवती का एक साल तक देह शोषण किया और शादी किसी ओर से करने के मामले ने जब तूल पकड़ा तो पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना ने हस्तक्षेप कर आरक्षक को प्रेमिका से ही शादी क रने का निर्देश देते हुए कहा कि या तो नौकरी छोड़कर जेल जाने को तैयार हो जाओ या फिर प्रेमिका से शादी कर लो फलस्वरूप बुधवार को ग्वालियर के मुरार स्थित आर्य समाज के मंदिर में रूपेन्द्र ने पूजा से शादी कर ली।

डीआरपी लाइन में पदस्थ आरक्षक रूपेन्द्र सिंह राजावतमूलरूप से भिण्ड जिले के डोंगरपुरा गांव का रहने वाला है लेकिन जबकि उसका पूरा परिवार ग्वालियर में रहता है। दूसरी ओर भिण्ड के भीमनगर की निवासी पूजा सोनी की गुजरात के अहमदाबाद में शादी हुई लेकिन पति-पत्नी में तालमेल नहीं बैठ पाने के कारण शादी के दो माह बाद ही उसका तलाक हो गया और वह वापस भिण्ड आकर अपने पिता के साथ रहने लगी और एक साड़ी की दुकान पर नौकरी कर ली। जहां वह नौकरी करती थी वहां आरक्षक रूपेन्द्र सिंह राजावत का आना जाना था।

पूजा और रूपेन्द्र में प्यार हो गया। दोनों ने सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाकर शादी करने की बात तय कर ली और दोनों में शारीरिक संब ंध भी हो गए। लेकिन दोनों शादी के बंधन में बंध पाते उससे पहले ही रूपेन्द्र की शादी उसके पिता ने उत्तरप्रदेश के इटावा जिले के असेंधी गांव में एक युवती के साथ आगामी 28 नवम्बर को तय कर दी।

रूपेन्द्र की शादी और कहीं तय हो जाने की जानकारी जब पूजा को मिली तो उसने रूपेन्द्र के साथ शादी करने की बात पर जोर दिया। लेकिन रूपेन्द्र ने पूजा से शादी करने से मना तो किया ही साथ ही धमकी कहा धमकी देते हुये कहा कि उसने कुछ बवाल मचाया तो वह उसके पूरे परिवार की हत्या कर देगा।

एक साल तक रूपेन्द्र के साथ पत्नी की तरह जीवन जी रही पूजा मानसिक रूप से विचलित हो गई और उसने 6 अक्टूबर को अपने हाथ की नस काटकर जान देने की कोशिश की तब उसके परिवार वालों को रूपेन्द्र व पूजा के बारे में चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी मिली। पीडिता के पिता खुशीलाल सोनी ने भी रूपेन्द्र को पूजा से शादी के लिए समझाया लेकिन उक्त आरक्षक ने साफ मना कर दिया और शांत रहने की बात कही।

आखिर खुशीलाल अपनी पुत्री पूजा को लेकर पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना से 11 अक्टूबर को मिला और आप बीती सुनाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गम्भीरता से लिया और मंगलवार को आरक्षक रूपेन्द्र एवं पूजा को अपने आफिस बुलाकर शादी करने की सलाह दी। तथा शादी नहीं क रने पर आरक्षक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करने के निर्देश शहर कोतवाली पुलिस को दिए।

जब शहर कोतवाली में रूपेन्द्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही थी तभी वह पूजा से शादी के लिए तैयार हो गया तो उसके खिलाफ की जा रही कार्यवाही को रोक दिया गया। रूपेन्द्र और पूजा की बुधवार को ग्वालियर के मुरार में आर्य समाज के मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज के से शादी कर दी गई। पुलिस अधीक्षक खन्ना ने बताया कि आरक्षक रूपेन्द्र और पूजा के बीच एक साल से चल रहा प्रेम प्रसंग बुधवार को शादी के पवित्र बंधन में बंध गया है। उन्होंने दोनों के सुखमय जीवन की कामना की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here